ODI World Cup: एक बार फिर हो सकता है वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव, जानिए इस बार क्या है वजह

ODI World Cup 2023 schedule Changes: भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप आगाज होने जा रहा है। लेकिन इस मुकाबले से पहले हैदराबाद क्रिकेट संघ ने बीसीसीआई की चिंता बढ़ा दी है। स्थानीय पुलिस ने पूर्व चैंपियन पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच सहित बैक-टू-बैक मैचों की मेजबानी पर चिंता जताई है।

ODI World Cup 2023

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने बीसीसीआई की चिंता बढ़ा दी है।

तस्वीर साभार : भाषा
ODI World Cup 2023 schedule Changes: आगामी आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के दौरान नौ मैचों के कार्यक्रम में बदलाव के कुछ ही दिनों बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को आयोजन के कार्यक्रम में बदलाव के लिए हैदराबाद से अनुरोध प्राप्त हुआ है। मैचों का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में होगा। यह अनुरोध हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से तब आया है, जब स्थानीय पुलिस ने पूर्व चैंपियन पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच सहित बैक-टू-बैक मैचों की मेजबानी पर चिंता जताई है।
हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड मुकाबले की मेजबानी करने वाला है, इसके बाद अगले दिन पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच होगा। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) 12 अक्टूबर को होने वाले पाकिस्तान-श्रीलंका मैच के साथ 45 मैचों में से केवल तीन की मेजबानी करने वाला है। लेकिन बीसीसीआई ने सुरक्षा संबंधी परेशानियों से बचने के लिए अन्य कार्यक्रमों के साथ टकराव को समायोजित करने के लिए नौ मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया है। पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच को उसकी मूल तारीख 12 अक्टूबर से आगे बढ़ाकर 10 अक्टूबर कर दिया गया।
ऐसा 1992 विश्व कप विजेताओं को 14 अगस्त को अहमदाबाद में मेजबान भारत के साथ होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले की तैयारी के लिए पर्याप्त समय देने के लिए किया गया था। हैदराबाद से कई रिपोर्टों के अनुसार, एचसीए ने दो मैचों के बीच पर्याप्त अंतर सुनिश्चित करने के लिए कार्यक्रम में बदलाव के लिए एक आधिकारिक अनुरोध भेजा है।
हैदराबाद पुलिस ने एचसीए को सूचित किया है कि बैक-टू-बैक मैचों के आयोजन के परिणामस्वरूप वे पाकिस्तान टीम को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने में विफल हो सकते हैं, इसके लिए स्टेडियम और टीम होटल में पर्याप्त संख्या में सैनिकों को तैनात करने की भी आवश्यकता होगी। जाहिर तौर पर, पाकिस्तान-श्रीलंका मैच को आगे बढ़ाने से पहले एचसीए से सलाह नहीं ली गई थी। अब यह देखना होगा कि बीसीसीआई इस अनुरोध पर कैसे प्रतिक्रिया देगा क्योंकि शेड्यूल में पहले बदलाव को लेकर उसे पहले ही विदेशी मीडिया से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited