भारत के लिए खेलता तो 1,000 विकेट लेता, पाकिस्तानी गेंदबाज की अनोखी ख्वाहिश

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने एक अनोखी ख्वाहिश का जिक्र किया है। एक पॉडकॉस्ट में बोलते हुए पूर्व गेंदबाज सईद अजमल ने कहा कि यदि वह भारत के लिए खेल रहे होते तो अपने करियर में 1000 विकेट लेते। साल 2009 में उन पर आईसीसी ने गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण बैन लगा दिया था।

saeed ajmal

सईद अजमल (साभार-Twitter)

मुख्य बातें
  • सईद अजमल की अनोखी ख्वाहिश
  • भारत के लिए खेलता तो लेता 1000 विकेट
  • आईसीसी के बैन के बाद खत्म हो गया था करियर
भारतीय टीम पर बयान देकर सुर्खियों में आना पहली बार नहीं हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अक्सर ऐसा करते रहते हैं। लेकिन इस बार पाकिस्तान के एक स्पिन गेंदबाज ने ऐसी ख्वाहिश के बारे में बताया है जो अमूमन कोई नहीं बताता है। पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज सईद अजमल ने कहा कि यदि वह भारत के लिए खेल रहे होते तो अपने करियर में 1,000 विकेट लेते।

कभी नंबर वन गेंदबाज थे अजमल

सईद अजमल की गिनती प्रभावी गेंदबाजों में होती है। एक वक्त वह टी20 और वनडे क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज थे, लेकिन आईसीसी ने उनकी गेंदबाजी पर जबसे बैन लगाया तब से उनके करियर में कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2015 में खेला था।

सईद अजमल की अनोखी ख्वाहिश

अजमल ने नादिर अली के एक पॉडकॉस्ट के जरिए बोलते हुए कहा ''मैं अब तक 1,000 विकेट ले चुका होता। ईमानदारी से कहूं तो, अगर मैं भारत के लिए खेलता, तो मेरे पास 1,000 विकेट होते। मैं एक ऐसा गेंदबाज था, जो हर साल 100 विकेट लेता था। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में लगभग हर साल मैंने 100 विकेट लिए।' उन्होंने आगे कहा '2012 से 2014 तक मैंने 326 विकेट लिए, (जेम्स) एंडरसन 186 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर थे। अंतर देखिए- 326 और 186 विकेट। हर साल मैंने 100 से ज्यादा विकेट लिए।'

2009 में एक्शन हो गया था क्लीयर

उन्होंने कहा कि उनके एक्शन को लेकर जो भी विवाद थे वो 2009 में ही क्लीयर हो गए थे, लेकिन जब वह सफल हुए तो उन्हें रोकने के लिए अलग तरीका ढूंढ लिया गया।

अजमल का क्रिकेट करियर

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट मैच, 113 वनडे और 64 टी20 मैच खेले। टेस्ट में उनके नाम 178, वनडे में 184 और टी20 में 85 विकेट हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited