SL vs NAM, T20 World Cup: नामीबिया के खिलाफ विजयी आगाज करने उतरेगा श्रीलंका

T20 World Cup, SL vs NAM Match Preview: टी20 विश्व कप 2022 का आगाज श्रीलंका और नामीबिया के बीच ग्रुप ए के मुकाबले के साथ होने जा रहा है। ये मुकाबला गीलॉन्ग के कर्डीना पार्क मैदान पर खेला जाएगा। जानिए दोनों टीमों में किसका पलड़ा है भारी?

SL-vs-NAM-T20-world-cup-2022-Match-Preview

SL-vs-NAM-T20-world-cup-2022-Match-Preview

गिलॉन्ग: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का आगाज आज श्रीलंका और नामीबिया के बीच ग्रुप ए पहले दौर के मुकाबले के साथ होने जा रहा है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक तरफ टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाली श्रीलंकाई टीम है। वहीं दूसरी ओर दूसरी बार टी20 विश्व कप में शिरकत कर रही अफ्रीकी टीम नामीबिया।

अबतक केवल एक बार हुआ है आमना-सामनाएक साल पहले यूएई में भी इन दोनों टीमें के बीच क्वालीफायर्स दौर में भिड़ंत हुई थी। उस मुकाबले में श्रीलंका की टीम 7 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल हुई थी। दोनों टीमों के बीच यह एकलौती भिड़ंत रही है। हाल ही में एशिया कप 2022 का खिताब अप्रत्याशित रूप से अपने नाम करने वाली श्रीलंका एक बार फिर उस प्रदर्शन को दोहराकर विजयी आगाज करना चाहेगी।

विजय रथ पर सवार है श्रीलंका

श्रीलंकाई टीम का पलड़ा नामीबिया के खिलाफ हालिया प्रदर्शन को देखते हुए भारी नजर आता है। ये मुकाबला आईसीसी रैंकिंग में आठवें पायदान पर काबिज श्रीलंका और 14वें पायदान पर काबिज नामीबिया की टीम के बीच का है। पिछले पांच अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो श्रीलंका ने अपने सभी मैच जीते हैं। इस दौरान उसने पाकिस्तान को दो बार, भारत, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को एक-एक बार मात दी है।

नामीबिया को एक जुट होकर करना होगा प्रदर्शन

वहीं नामीबिया ने अपने पिछले पांच मैच में से तीन में जीत दर्ज की है। जबकि दो मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा था। लेकिन ये सभी मुकाबले उसने जिंबाब्वे के खिलाफ खेले हैं। नामीबिया की टीम मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज क्रेग विलियम्स और डिवेन ला लॉक , कप्तान गेरार्ड इरास्मस, ऑलराउंडर डेविड वीस पर निर्भर है। ऐसे में श्रीलंका को मात देने के लिए सभी 11 खिलाड़ियों को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा।

सातवें आसमान पर है श्रीलंका का आत्मविश्वास

वहीं श्रीलंका की टीम शानदार फॉर्म में हैं। एशिया कप में खिताबी जीत के बाद उसका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है। टीम एक जुट होकर खेल रही है और किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर नहीं है। कप्तान दसुन शनाका ने खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है और उन्हें खुलकर खेलने की छूट दी है। श्रीलंका की स्पिन गेंदबाजी आक्रमण नामीबिया के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। जिसकी कमान वनिंदु हसरंगा और महीष तीक्ष्णा जैसे गेंदबाजों के हाथ है। बल्लेबाजी में पथुम निशंका, भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा और कप्तान दसुन शनाका शानदार फॉर्म में हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

श्रीलंका:

दसुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महीश तीक्ष्णा, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिट होने पर), लाहिरू कुमारा (फिट होने पर), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन।
रिजर्व: अशेन बंडारा, प्रवीण जयाविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनुरा फर्नांडो, नुवानीडु फर्नांडो।

नामीबिया:

गेरार्ड इरासमस (कप्तान), जोहान्स जोनाथन स्मिट, डिवेन ला कॉक, स्टीफन बार्ड, निकोल लॉफ्टी-ईटन, जान फ्रीलिंक, डेविड वीसे, रुबेन ट्रम्पेलमैन, जेन ग्रीन, बर्नार्ड स्कोलट्ज, तांजेनि लुंगामेनी, माइकल वैन लिंगेन, बेन शिकोंगो, कार्ल बिरकेनस्टॉक, लोहन लॉरेंस, हेलो हां फ्रांस।।
मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे शुरू होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited