ICC ने न्यूयॉर्क की पिच को बताया 'बेकार', टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के मैदान को दी ये रेटिंग

ICC T20 World Cup 2024 Pitch Rating: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सारी पिचों का जायजा लेने के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट जारी की गई है। इसमें उन्होंने यूएसए की दो और वेस्टइंडीज की एक पिच को असंतोषजनक रेटिंग दी है। जबकि अधिकांश को 'संतोषजनक' या उच्च रेटिंग मिली।

newyork pitch

न्यूयॉर्क पिच (फोटो- ICC)

ICC T20 World Cup 2024 Pitch Rating: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को आखिरकार आईसीसी पुरुष T20 विश्व कप 2024 के लिए पिच रेटिंग जारी की, जो वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया गया था। सभी 52 पूर्ण मैचों को कवर करने वाली रिपोर्ट में आईसीसी ने यूएसए की दो और वेस्टइंडीज की एक पिच को असंतोषजनक रेटिंग दी है। जबकि अधिकांश को 'संतोषजनक' या उच्च रेटिंग मिली।
न्यू यॉर्क में नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम, जिसने आठ ग्रुप-स्टेज मैचों की मेजबानी की, विशेष रूप से जांच के दायरे में आया। आईसीसी ने श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका और भारत बनाम आयरलैंड मैचों के लिए पिचों को 'असंतोषजनक' बताया। ये खेल इस स्थल पर खेले जाने वाले पहले खेल थे, जिसमें टीमें चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से निपटने के लिए संघर्ष कर रही थीं। श्रीलंका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 77 रन पर आउट हो गया, जबकि आयरलैंड भारत के खिलाफ सिर्फ 96 रन बना सका। टूर्नामेंट के दौरान स्थल पर सर्वोच्च स्कोर 137-7 था, जो कनाडा ने आयरलैंड के खिलाफ बनाया था।

खतरनाक थी न्यूयॉर्क की पिच

न्यूयॉर्क की ड्रॉप-इन पिचों की असमान उछाल के लिए आलोचना की गई थी, जिसके कारण खिलाड़ियों को चोटें आईं, जिसमें भारत-आयरलैंड मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के हाथ में चोट लगना भी शामिल है। इन चुनौतियों के बावजूद, 9 जून को बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच का आयोजन इसी मैदान पर किया गया था। इस मैच के लिए आईसीसी ने पिच को संतोषजनक माना है। आईसीसी ने भारत और द.अफ्रीका के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले के लिए पिच को बेहद अच्छा माना है। फाइनल में पिच पर गेंद और बल्ले दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited