Champions Trophy 2025: भारत के कड़े रुख का पाकिस्तान पर नहीं हो रहा असर, तेवर देख ICC भी रह गया हैरान!

Champions Trophy 2025 Venue: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के आयोजन को लेकर जारी असमंजस्य की स्थिति लगातार बढ़ती जा रही है। इसमें भारत के पाकिस्तान जाने को लेकर अभी तक संशय है इसी बीच एक रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है कि पीसीबी कोई और ऑप्शन नहीं तलाश रहा है।

ICC Champions trohpy

चैंपियंस ट्रॉफी (फोटो- ICC/AP/X)

Champions Trophy 2025 Venue: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की शुरुआत में अभी 6 महीने का समय बचा है और अभी तक इसका आयोजन कहां किया जाएगा इसे लेकर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। इस टूर्नामेंट का आधिकारिक रुप से मेजबान पाकिस्तान है लेकिन टूर्नामेंट वहां पर होने में एक बड़ी परेशानी सामने आ गई है। दरअसल दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने अभी तक टीम को लाहौर जाने की मंजूरी नहीं दी है। ऐसे में चर्चाओं का दौर जारी है। इसी बीच एक रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है।
पाकिस्तान के साथ तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण भारत की भागीदारी हमेशा संदेह में रही है। 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के बाद से भारत ने पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है। मेन इन ब्लू का पाकिस्तान का आखिरी दौरा 2008 में एशिया कप के लिए था, जबकि पाकिस्तानी धरती पर आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला 2006 में थी। 2023 में एशिया कप पाकिस्तान में आयोजित किया जाने वाला था लेकिन बीसीसीआई की नामंजूरी के बाद इसे हाइब्रिड तरीके से आयोजित किया गया। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी ये ही माना जा रहा था लेकिन पीसीबी कड़ा रुख अपनाए हुए है जिसे देखकर आईसीसी भी हैरान है।

आईसीसी भी हैरान

पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट क्रिकेटपाकिस्तान डॉट कॉम की एक रिपोर्ट से पता चला है कि आईसीसी इस आयोजन की मेजबानी करने में पाकिस्तान के आत्मविश्वास से हैरान है। आईसीसी इस बात से सहमत नहीं है कि भारत सरकार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति देगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसी स्थिति के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से किसी भी वैकल्पिक योजना पर कोई विचार नहीं किया गया है, जहां भारत यात्रा नहीं करता है और यूएई या श्रीलंका के साथ कोई चर्चा नहीं हुई है, जो आईसीसी के लिए आश्चर्य की बात है। इस बात की चिंता बनी हुई है कि पाकिस्तान द्वारा तैयारी की कमी अंतिम समय में गंभीर चुनौतियों का कारण बन सकती है।
दूसरी ओर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जोर देकर कहा है कि आईसीसी यह सुनिश्चित करेगा कि भारत पाकिस्तान में टूर्नामेंट खेले। मोहसिन नकवी के नेतृत्व वाले बोर्ड का कहना है कि पूरा आयोजन पाकिस्तान में होगा और उसने भारत के यात्रा करने से इनकार करने पर सवाल उठाया है, जबकि अन्य टीमें भी इसके लिए तैयार हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited