ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया ने मजबूत की पकड़

ICC T20 Ranking: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 के अंतर से जीत हासिल करने के बाद टी20 रैंकिंग में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दूसरे पायदान पर काबिज इंग्लैंड की टीम पर भारत ने 7 अंक की बढ़त हासिल कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया ने मजबूत की पकड़
मुख्य बातें
  • आईसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज है टीम इंडिया
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत का हुआ फायदा
  • दूसरे पायदान पर काबिज इंग्लैंड पर 7 अंक की बनाई बढ़त
दुबई: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की श्रृंखला में हराकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर बढ़त सात अंक की कर ली है। पहले मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में श्रृंखला में बराबरी की और हैदराबाद में तीसरा वनडे और श्रृंखला अपने नाम कर ली।

भारत से सात अंक पीछे है इंग्लैंड की टीम

भारत को इससे एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 268 अंक है जबकि इंग्लैंड उससे सात अंक पीछे है। भारत को अब दक्षिण अफ्रीका से श्रृंखला खेलनी है जिससे शीर्ष पर अपनी जगह और पुख्ता करने का मौका मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और वह भी बुधवार से शुरू हो रही श्रृंखला के जरिये अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है।

तीसरे स्थान पर है पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीकापाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढ़त पक्की करने में मदद की। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से तीन मैच और खेलने है और वह अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है। इंग्लैंड बाकी तीन में से एक भी मैच जीतने पर दूसरे स्थान पर बना रहेगा । विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसक गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited