ICC T20 Rankings: अर्शदीप सिंह की टॉप- 10 में पहली बार एंट्री, हार्दिक पांड्या को भी बंपर फायदा

ICC T20i Rankings: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने लेटेस्ट टी20ई रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह और धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बंपर फायदा देखने को मिल रहा है।

icc t20i rankings

आईसीसी टी20ई रैंकिंग (फोटो- AP)

ICC T20i Rankings: तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार शुरुआत का बड़ा इनाम मिला है। भारतीय तेज गेंदबाज ने अपने करियर में पहली बार ICC टी20ई इंटरनेशनल क्रिकेट रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाई है। अर्शदीप बुधवार, 09 अक्टूबर को अपडेट की गई गेंदबाजी चार्ट में 16वें स्थान से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
अर्शदीप सिंह की पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 13वें स्थान पर थी, लेकिन रविवार को ग्वालियर में शानदार प्रदर्शन ने उन्हें टी20 गेंदबाजी चार्ट में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में मदद की है। पुरुष गेंदबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में अर्शदीप अकेले भारतीय हैं। इंग्लैंड के आदिल राशिद शीर्ष पर हैं, जबकि वेस्टइंडीज के अकील हुसैन दूसरे स्थान पर हैं। ग्वालियर में पहले टी20 मैच के लिए नहीं चुने गए रवि बिश्नोई नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान नीचे खिसककर 12वें स्थान पर आ गए हैं।

हार्दिक पांड्या को बंपर फायदा

इस बीच, हार्दिक पांड्या चार पायदान ऊपर चढ़कर पुरुष ऑलराउंडरों की ICC T20I रैंकिंग में शीर्ष तीन में वापस आ गए हैं। इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन 253 रेटिंग पॉइंट के साथ ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। जून में भारत की T20 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर चार्ट में नंबर 1 पर थे। नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी दूसरे स्थान पर हैं।

अर्शदीप सिंह ने किया शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश पर भारत की सात विकेट की जीत में अर्शदीप सिंह ने अहम भूमिका निभाई। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 3.5 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। पंजाब किंग्स के इस स्टार ने रविवार को लिटन दास और परवेज इमोन के विकेट लेकर बांग्लादेश की शुरुआत को खराब करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited