ICC Test Ranking: जो रूट ने मचाया रैंकिंग में धमाल, ब्रुक की हुई टॉप-3 में एंट्री, भारतीय खिलाड़ियों का जानें हाल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने आईसीसी टेस्ट रैकिंग में अपने बेस्ट रैंकिंग हासिल की है वहीं हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़कर टॉप-3 में एंट्री कर ली है।

Joe Root

जो रूट

मुख्य बातें
जो रूट ने टेस्ट रैंकिंग में बेस्ट रेटिंग हासिल की है हैरी ब्रूक तिहरा शतक जड़ने के बाद टॉप-3 में पहुंच गए हैं यशस्वी जायसवाल भारत के टॉप बल्लेबाज बने हुए हैं
दुबई: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में धमाल मचाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट और युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने आईसीसी टेस्ट रैकिंग में धमाल मचा दिया है। जो रूट अपनी 262 रन की पारी की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग प्वाइंट हासिल करने में सफल रहे हैं। वहीं तिहरा शतक(317) जड़ने वाले हैरी ब्रूक टॉप-3 बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं। रूट और ब्रूक ने मुल्तान टेस्ट में चौथे विकेट के लिए रिकॉर्डतोड़ 454 रन की साझेदारी की थी।

जो रूट ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ करियर रेंटिंग

टेस्ट रैंकिंग में पहले से ही नंबर वन की कुर्सी थामे जो रूट को पाकिस्तान के खिलाफ 262 रन की पारी खेलने का फायदा रेटिंग प्वाइंट्स के रूप में मिला है। रूट के खाते में 932 रेटिंग प्वांइट हो गए हैं जो कि उनका करियर का सर्वश्रेष्ठ है। इससे पहले उन्होंने अधिकतम 923 रेटिंग प्वाइंट हासिल किए थे। रूट ज्यादा रेटिंग प्वाइंट 16 खिलाड़ी ही हासिल कर सके हैं। इस लिहाज से उनकी दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में एंट्री हो गई है। रेटिंग प्वाइंट के मामले में रूट इंग्लिश बल्लेबाजों लेन हाटन(945), जैक हॉब्स(942), पीटर में (941) के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

ब्रुक ने लगाई 11 स्थान की छलांग

वहीं तिहरा शतक जड़ने वाले हैरी ब्रूक ने रैकिंग में 11 पायदान की छलांग लगाई है। ब्रूक 829 रेटिंग प्वाइंट के साथ 14वें से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। केन विलियमसन 919 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

भारतीय खिलाड़ियों का ऐसा है हाल

भारत के यशस्वी जायसवाल एक पायदान के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। वो टेस्ट रैंकिंग में भारत के टॉप बल्लेबाज बने हुए हैं। विराट कोहली सातवें और ऋषभ पंत नौवे स्थान पर है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 2 स्थान के फायदे के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह दुनिया के नंबर वन बॉलर बने हुए हैं। रविचंद्रन अश्विन दूसरे पायदान पर काबिज हैं। रवींद्र जडेजा गेंदबाजों में छठे स्थान पर हैं। वहीं ऑलराउंडर्स में रवींद्र जडेजा पहले, रविचंद्रन अश्विन दूसरे और अक्षर पटेल सातवें स्थान पर काबिज हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited