Womens T20 WC 2024: 114 रुपए में देख सकेंगे महिला टी20 विश्व कप के मैच, 18 साल से कम उम्र वालों की एंट्री फ्री

ICC Womens T20 World Cup 2024 Tickets: महिला टी20 विश्व कप में अब 20 दिन से भी कम का समय बचा है और इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। बांग्लादेश से यूएई में शिफ्ट किए गए टूर्नामेंट के लिए आईसीसी द्वारा टिकटों की कीमत का ऐलान कर दिया गया है।

Womens cricket world cup tickets

महिला टी20 विश्व कप 2024 (फोटो- Screengrab ICC)

ICC Womens T20 World Cup 2024 Tickets: आईसीसी महिला टी20 विश्व कप शुरू होने में बस 20 दिन बचे हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मैचों के लिए टिकटों की कीमतों का खुलासा किया है। मैच के टिकटों की कीमत 5 दिरहम (114.28 रुपये) से शुरू होने वाली किफायती रखी गई है और 18 वर्ष से कम आयु वालों को नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा। यह पहल अधिक भीड़ को आकर्षित करने और UAE में आयोजित किए जा रहे टूर्नामेंट की स्थायी विरासत बनाने के लिए की गई थी। टिकट की कीमतों की घोषणा के हिस्से के रूप में, ICC ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, बुर्ज खलीफा में टूर्नामेंट के एक भव्य शानदार शो का वीडियो भी जारी किया।
टिकटों का ऐलान करते हुए बुर्ज खलीफा को महिला T20 विश्व कप के रंगों से रोशन किया गया और इसमें मार्की टूर्नामेंट का प्रोमो दिखाया गया था। एक चमकदार प्रदर्शन में, बुर्ज खलीफा दुबई की सभी ऊंची इमारतों के बीच चमक रहा था। कई दर्शक इसे कैद करने के लिए खड़े थे। लेजर शो में, प्रतिष्ठित इमारत पर सभी 10 टीमों के नाम दिखाए गए।

ऐसा रहेगा महिला टी20 विश्व कप का फॉर्मंट

महिला टी20 विश्व कप में दस टीमों को पांच-पांच के दो समूहों में बांटा गया है। वे 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले महिला T20 विश्व कप ट्रॉफी के लिए 18 दिनों में 23 मैचों में एक दूसरे से भिड़ेंगी। टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन प्रारूप में होगा, जिसमें प्रत्येक टीम अपने समूह की अन्य चार टीमों का सामना करेगी। प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगी।
ग्रुप A में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल थे, जबकि ग्रुप B में बांग्लादेश, इंग्लैंड, दक्षिण अफ़्रीका, वेस्टइंडीज़ और स्कॉटलैंड शामिल थे।20 लीग मैच दुबई और शारजाह में आयोजित किए जाएँगे और ओपनर 3 अक्टूबर को शारजाह में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच होगा।सेमीफ़ाइनल 17 अक्टूबर को दुबई और 18 अक्टूबर को शारजाह में होने वाले थे। फाइनल 20 अक्टूबर को दुबई में होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited