भारत में खेला जा रहा वर्ल्ड कप बना और भी खास, 21 साल बाद हुआ ये कमाल

ODI World Cup 2023 Points Table: क्रिकेट वर्ल्ड कप में शनिवार को श्रीलंका ने नीदरलैंड को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोल दिया है। इसी के साथ सभी 10 टीमों के सामने कम से कम 2 अंक तो जुड़ गए हैं। ऐसा 1992 के बाद पहली बार हुआ है।

World Cup 2023

वर्ल्ड कप 2023 (फोटो- ICC)

ODI World Cup 2023 Points Table: भारत में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप में कई बड़े रिकॉर्ड्स बन रहे हैं और टूट भी रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को नीदरलैंड के खिलाफ श्रीलंका की जीत से एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया। दरअसल 2011 में फाइनल खेलने वाली श्रीलंका की ये पहली जीत थी। इसी के साथ उन्होंने प्वाइंट्स टेबल में खाता खोल दिया।
वर्ल्ड कप की अंक तालिका पर नजर डालें तो अब तक हर टीम ने अपना खाता खोल दिया है। वर्ल्ड कप में ऐसा काफी कम बार देखा गया है। आखिरी बार 1992 का विश्वकप था जब भाग लेने वाली सभी टीमें एक मैच जीतने में कामयाब हुई थी। इसके बाद हर विश्वकप में कोई ना कोई टीम बिना खाता खोले ही चली जाती रही।
न्यूजीलैंड टॉप पर मौजूद
वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल न्यूजीलैंड टॉप पर मौजूद है। उसने चार मुकाबलें खेले हैं और सभी जीत लिए हैं। दूसरे नंबर पर भारतीय टीम मौजूद है जिसने भी चारों मैच जीते हैं। हालांकि उसका नेट रनरेट कीवियों से कम है। अंक तालिका में तीसरा स्थान साउथ अफ्रीका के पास है जो कि शानदार लय में नजर आ रही है। टेम्ब बावुमा की टीम ने 4 में से 3 मैच जीत लिए हैं। टॉप 4 में ऑस्ट्रेलिया की टीम भी 4 अंक के साथ शामिल है।
श्रीलंका ने ऐसे दर्ज की जीत
श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच खेले गए मैच की बात करें तो इसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 262 रन बनाए। वहीं इसका पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने शुरुआती दो झटकों के बाद दमदार वापसी की और 48.2 ओवर में मैच खत्म कर अपनी पहली जीत दर्ज की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited