World Cup 2023: अक्टूबर में शुरू हो सकता है वर्ल्ड कप, फाइनल मुकाबला इस मैदान पर होना तय

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो सकती है। 46 दिन तक चलने वाले इस बड़े इवेंट में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। इसके लिए बीसीसीआई ने 12 वेन्यू को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा।

NARENDRA MODI STADIUM.

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम

2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में होने वाला है। ईएसपीएन क्रिक इंफो के अनुसार वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो सकती है, जो 19 नवंबर तक चलेगी। वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए बीसीसीआई ने कम से कम एक दर्जन वेन्यू को शॉर्टलिस्ट किया है, जिसका फाइनल मुकाबला वर्ल्ड के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इन वेन्यू को किया गया है शॉर्टलिस्ट

बीसीसीआई ने इस मार्की इवेंट के लिए कुल 12 वेन्यू शॉर्टलिस्ट किए हैं। अहमदाबाद के अलावा जिन वेन्यू को इस बड़े इवेंट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, उसमें बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई है। हालांकि, इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

46 दिन में होंगे 48 मैच

वर्ल्ड कप की बात करें तो 46 दिन तक चलने वाले इस बड़े इवेंट में कुल 48 मैच खेले जाएंगे, जिसमें 3 नॉकआउट के मुकाबले भी शामिल हैं।
हालांकि, अभी तक बीसीसीआई ने वेन्यू को लेकर कुछ आधिकारिक पुष्टि नहीं की है और ऐसा माना जा रहा है कि भारत के अलग-अलग शहरों में मानसून को देखते हुए यह देरी की जा रही है।

वर्ल्ड कप शेड्यूल में देरी का कारण

आमतौर पर आईसीसी विश्व कप के कार्यक्रमों की घोषणा कम से कम एक साल पहले कर देता है, लेकिन इस बार वह बीसीसीआई से भारत सरकार से जरूरी मंजूरी मिलने का भी इंतजार कर रहा है। इसमें दो प्रमुख मुद्दे शामिल हैं: टूर्नामेंट के लिए कर में छूट प्राप्त करना, और पाकिस्तान टीम के लिए वीजा मंजूरी, जो 2013 से आईसीसी की इवेंट को छोड़कर भारत में नहीं खेली है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited