WTC 2025 Final Date: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तारीख का ऐलान, जानें कब और कहां होगा मैच

World Test Championship 2025 Final Date: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीखों का इंतजार कर रहे फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इस मेगा टूर्नामेंट की तारीख और जगह का ऐलान कर दिया है जिसे आप जरूर नोट कर सकते हैं।

WTC Final date

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (फोटो- ICC)

World Test Championship 2025 Final Date: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल की तारीखों का ऐलान कर दिया है। डबल्यूटीसी का तीसरा फाइनल एक बार फिर से इंग्लैंड में ही होगा। इसका आयोजन लंदन स्थिन लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में किया जाने वाला है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की शुरुआत 11 जून को होगी और मैच 15 जून 2025 तक चलेगा।
ये पहली बार होगा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होम ऑफ क्रिकेट लॉर्ड्स स्टेडियम में किया जाएगा। ओवल ने अब तक 2021 और 2023 में दोनों WTC फाइनल की मेजबानी की है। आईसीसी के सीईओ ने इसका ऐलान करते हिए कहा कि "ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल क्रिकेट कैलेंडर में सबसे प्रतीक्षित आयोजनों में से एक बन गया है और हमें 2025 संस्करण की तारीखों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।"

भारत दो बार खेल चुकी फाइनल

भारतीय क्रिकेट टीम दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है। टीम ने पहली बार जून 2021 में खिताबी मैच खेला था जिसमें उसे न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारत ने दूसरी बार 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला लेकिन इसमें भी भारत को हार झेलनी पड़ी थी।

भारत ऑस्ट्रेलिया फिर रेस में आगे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 की मौजूद अंक तालिका के हिसाब से लॉर्ड्स में 2025 में एक बार फिर से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम ही एक दूसरे से भिड़ सकती है। भारत फिलहाल अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है। इन दोनों को सिर्फ द.अफ्रीका ही ज्यादा चैलैंज दे सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited