IND vs AFG 2nd T20 Pitch Report, Weather: भारत-अफगानिस्तान दूसरे T20I मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का ताजा हाल, यहां जानिए

IND vs AFG 2nd T20 Pitch Report, Holkar Stadium and Indore weather forecast Today: आज (14 January 2024) को भारतीय क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेलने वाली है। भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी वहीं अफगानिस्तान सीरीज में बराबरी की कोशिश करेगी। आइए जानते हैं कि कैसी होगी भारत-अफगानिस्तान दूसरे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट और आज कैसा है इंदौर के मौसम का हाल।

IND vs AFG 2nd T20 Pitch Report.

भारत vs अफगानिस्तान

IND (India) vs AFG (Afghanistan) 2nd T20 Pitch Report and Indore Weather Forecast Today Match: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाने वाला है। इस मैच का आयोजन इंदौर के प्रतिष्ठित होलकर स्टेडियम में किया जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम की आखिरी टी20 सीरीज में फिलहाल मेजबान 1-0 से आगे चल रही है। रोहित एंड कंपनी इसे जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। इस मैच में 14 महीने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 में वापसी करने वाले हैं।
रोहित शर्मा की अगुवाई वाले भारत ने गुरुवार (11 जनवरी) को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में इब्राहिम जादरान की अगुवाई वाले अफगानिस्तान पर 6 विकेट से जीत दर्ज की और टी20 विश्व कप 2024 से पहले अंतिम टी20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गए। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए और अफगानिस्तान को 158/5 पर रोक दिया। जवाब में, शिवम दुबे की 40 गेंदों में 60 रनों की नाबाद पारी ने मेजबान टीम को 15 गेंद शेष रहते हुए जीत दिला दी। अब, दोनों टीमें पहली बार इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी, जहां भारतीय टीम का रिकॉर्ड 2-1 है।

भारत-अफगानिस्तान दूसरे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट कैसी रहेगी? (IND vs AFG 2nd T20 Pitch Report)

आज होने वाला भारत बनाम अफगानिस्तान दूसरा टी20 मैच मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित होलकर स्टेडियम ( Holkar Stadium) में किया जाने वाला है। इससे पहले होलकर क्रिकेट स्टेडियम में 3 टी20 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम दो बार जीती है, जबकि दूसरे बल्लेबाजी करने वाली टीम एक बार विजेता बनी है।होल्कर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग मानी जाती है इस मैच में भी यह सिलसिला जारी रहने की संभावना है। आयोजन स्थल पर आउटफील्ड काफी तेज है, इसलिए बल्लेबाजों को उनके शॉट्स का पूरा इनाम मिलेगा। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 209 है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर 3 मैच खेले हैं। इसमें टीम को 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने आखिरी टी20 यहां पर 2022 में द.अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

आज कैसा रहेगा इंदौर का मौसम? (Indore Weather Today)

तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारत और अफगानिस्तान का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। देश के इस हिस्से में इस समय जबरदस्त ठंड पड़ रही है ऐसे में इंदौर भले ही मध्य में स्थित है लेकिन यहां पर भी खिलाड़ियों को ठंड महसूस होगी। मैच के दौरान तापमान 15 डिग्री से भी नीचे जा सकता है। इंदौर में रविवार को बारिश की कोई संभावना नहीं है ऐसे में फैंस को मैच का पूरा आनंद उठाने का मौका मिलेगा।

भारत और अफगानिस्तान की टी20 टीमें

भारतीय क्रिकेट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली (पहले मैच में उपलब्ध नहीं), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, आवेश खान, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह।
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम: इब्राहिम जदरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलीखिल, हजरतुल्लाह जजाइ, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद कबी, करीम जन्नत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदन नायब, राशिद खान (पहले मैच में उपलब्ध नहीं), मुजीबुर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद और नवीनुल हक।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited