IND vs AFG Dream11 Prediction: भारत बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला आज, मैच से पहले चुनें ड्रीम इलेवन टीम

IND vs AFG Dream11 Prediction in Hindi, India vs Afghanistan Playing XI: सुपर-8 मुकाबले में आज टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज करेगी। टीम इंडिया के सामने अफगानिस्तान की टीम होगी। यह मुकाबला ओवल बारबडोस में खेला जाएगा।

India vs Afghanistan Dream 11 Team.

भारत बनाम अफगानिस्तान ड्रीम इलेवन (साभार-TNN)

मुख्य बातें
  • सुपर-8 में टीम इंडिया बनाम अफगानिस्तान का आज होगा आगाज
  • भारत और अफगानिस्तान की टीम आमने-सामने
  • बारबडोस में खेला जाएगा सुपर-8 का इंडिया बनाम अफगानिस्तान मुकाबला
IND vs AFG Dream11 Prediction Today Match in Hindi, India vs Afghanistan Playing XI: टीम इंडिया अपने सुपर-8 राउंड का आगाज अफगानिस्तान के खिलाफ करने वाली है। यह मुकाबला केनिंग्सटन ओवल बारबडोस में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयनुसार रात 8 बजे शुरू होगा। यदि आप इस मुकाबले को देखना चाहते हैं तो टीवी पर इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।
बारबडोस की पिच न्यूयॉर्क से बिल्कुल अलग है और ऐसे में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में पहली बार बदलाव देखने को मिल सकता है। यही कारण है कि कुलदीप यादव के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना है। यदि ऐसा किया जाता है तो मोहम्मद सिराज या अर्शदीप सिंह में किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। अब तक टीम इंडिया चार ऑलराउंडर के साथ उतरती आई है और इसे अफगानिस्तान के खिलाफ भी जारी रखा जा सकता है। दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम लीग मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करके आई और उसे हल्के में लेने की भूल रोहित एंड कंपनी नहीं करेगी।

टीम इंडिया के बैटर और गेंदबाज
टीम इंडिया के अब तक हुए मुकाबलों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी की बात करें तो बल्लेबाजी में रोहित और विराट की ओपनिंग जोड़ी ने निराश किया। विराट 3 पारी में केवल 5 रन ही बना पाए हैं। सुपर-8 में उनसे टीम को रन की दरकार होगी। 3 नंबर पर ऋषभ पंत ने जरूर अपनी बैटिंग से प्रभावित किया है। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने भी जरुरत पड़ने पर टीम को निराश नहीं किया है। बात गेंदबाजी की करें तो जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने लीग स्टेज में बेहतरीन गेंदबाजी की है। ऐसे में अब तक कमजोर कड़ी रहे सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है।

अफगानिस्तान की बैटिंग और गेंदबाजी
अफगानिस्तान की बैटिंग और गेंदबाजी की बात करें तो दोनों ही क्षेत्रों में टीम ने बेहतरीन क्रिकेट खेली है। बल्लेबाजी में जहां इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने प्रभावित किया है तो वहीं गेंदबाजी में फजलहक फारुकी ने प्रभावित किया है। वह अपनी टीम के लिए लीडिंग विकेटटेकर हैं। इसके अलावा राशिद खान और नूर अहमद मैच विनर साबित हो सकते हैं। अफगानिस्तान के प्रदर्शन को देखते हुए भारत के लिए यह मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है। आइए मैच से पहले ड्रीम इलेवन टीम चुन लेते हैं।

AFG vs IND टी-20 वर्ल्ड कप 2024 मैच डिटेल

मैचAFG vs IND (मैच नंबर 43)
स्थानकेनिंग्सटन ओवल, बारबाडोस
तारीख20 जून, 2024
समयशाम 8:00 PM IST
लाइव स्ट्रीमिंगस्टार स्पोर्ट्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप

AFG vs IND पिच रिपोर्ट

AFG vs IND मैच केनिंग्सटन ओवल, बारबाडोस में खेला जाएगा। यहां की पिच गेंदबाजों को मदद करती है। वहीं स्पिनर्स के लिए भी इस पिच पर थोड़ी मदद है। बल्लेबाज लगातार संघर्ष करते नजर आते हैं।

भारत और अफगानिस्तान की ड्रीम इलेवन टीम (IND vs AFG Dream 11 Team)

विकेटकीपर- रहमानुल्लाह गुरबाज, ऋषभ पंत
बैटर- इब्राहिम जादरान, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली
ऑलराउंडर- राशिद खान, हार्दिक पांड्या
गेंदबाज- फजलहक फारुकी, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

भारत और अफगानिस्तान की ड्रीम इलेवन टीम के कप्तान और उप-कप्तान

कप्तान- हार्दिक पांड्या
उप-कप्तान- अर्शदीप सिंह

AFG vs IND Dream11 ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम

कप्तानसूर्यकुमार यादव
उप-कप्तानजसप्रीत बुमराह
कीपरऋषभ पंत, रहमानुल्लाह गुरबाज
बल्लेबाजरोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडरहार्दिक पांड्या, अजमतुल्लाह ओमरजाई, रवींद्र जडेजा
गेंदबाजजसप्रीत बुमराह, राशिद खान, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल

AFG vs IND Dream11 ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम

कप्तानविराट कोहली
उप-कप्तानरोहित शर्मा
कीपरऋषभ पंत, रहमानुल्लाह गुरबाज
बल्लेबाजरोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव,विराट कोहली
ऑलराउंडरहार्दिक पांड्या, अजमतुल्लाह ओमरजाई
गेंदबाजजसप्रीत बुमराह, राशिद खान, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल

AFG vs IND Dream11 ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम

कप्तानविराट कोहली
उप-कप्तानराशिद खान
कीपरऋषभ पंत, रहमानुल्लाह गुरबाज
बल्लेबाजरोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव,विराट कोहली
ऑलराउंडरहार्दिक पांड्या, अजमतुल्लाह ओमरजाई
गेंदबाजजसप्रीत बुमराह, राशिद खान, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल

AFG vs IND Dream11 ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम

कप्तानजसप्रीत बुमराह
उप-कप्तानराशिद खान
कीपरऋषभ पंत, रहमानुल्लाह गुरबाज
बल्लेबाजरोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव,विराट कोहली
ऑलराउंडरहार्दिक पांड्या, अजमतुल्लाह ओमरजाई
गेंदबाजजसप्रीत बुमराह, राशिद खान, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल

AFG vs IND हेड-टु-हेड रिकॉर्ड

भारत और अफगानिस्तान के बीच T20I में अब तक 8 इंटरनेशनल मैच हुए हैं। जिनमें भारतीय टीम 7 मौकों पर जीतने में सफल रही हैं, वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है। अफगानिस्तान को अभी भी भारत के खिलाफ पहली जीत का इंतजार है।

AFG vs IND Match Winning Prediction

AFG vs IND Dream11 टीम-1 और टीम-2 के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों का चयन कर सकते हैं। गूगल की भविष्यवाणी के मुताबिक, AFG vs IND मैच में अफगानिस्तान टीम के लिए जीतने की संभावना 21 प्रतिशत (AFG vs IND Match Winning Probability) है, वहीं भारत के लिए जीत की संभावना 79 प्रतिशत है।

AFG vs IND प्लेइंग 11

अफगानिस्तान प्लेइंग 11

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, हजरतुल्लाह जजई, गुलबदीन नाईब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

इंडिया प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, और जसप्रीत बुमराह।

IND vs AFG टीम इस प्रकार है-

भारत स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
अफगानिस्तान स्क्वॉड: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नांग्याल खारोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited