Live Updates

IND Vs AFG Highlights: बुमराह के सामने अफगानी खिलाड़ियों का बल्ला रहा शांत, टीम इंडिया विजयी रथ पर सवार

IND vs AFG Highlights: ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया। टीम की यह सुपर-8 मुकाबले में पहली जीत है। इसी जीत के साथ टीम अपने ग्रुप के पॉइंट टेबल में टॉप पर है।

IND Vs AFG Highlights: बुमराह के सामने अफगानी खिलाड़ियों का बल्ला रहा शांत, टीम इंडिया विजयी रथ पर सवार

IND vs AFG Live Score, T20 World Cup 2024 Live Cricket Score Online Today Match, Afghanistan vs India Aaj Ke T20 World Cup Super 8 Match Ka Live Score

IND vs AFG Highlights: सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी और जसप्रीत बुमराह-अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया का विजयी अभियान जारी है। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया। टीम की यह सुपर-8 में पहली जीत है और इसी जीत के साथ टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर है। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की यह लगातार 8वीं जीत है। ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम पहले गेंदबाजी करने उतरी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। टीम ने अफगानिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गई।

पहली पारी में टीम इंडिया

- टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 13 गेंदों का सामना किया और एक चौके की मदद से 8 रन बनाकर कैच आउट हो गए। उनको फजलहक फारुकी ने आउट किया।
- रिषभ पंत भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 11 गेंदों का सामना किया और 4 चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हो गए। उनको अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने आउट किया।
- विराट कोहली एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हो गए। उनको राशिद खान ने आउट किया।
- शिवम दुबे का भी बल्ला शांत रहा। उन्होंने 7 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 10 रन बनाए। उनको भी राशिद खान ने आउट किया।
- सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला। उन्होंने 27 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। हालांकि उसके अगली गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 28 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन बनाए।
- हार्दिक पंड्या ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 24 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 32 रन बनाए। हालांकि, वे अर्धशतक से चूक गए। उनको नवीन उल हक ने आउट किया।
- स्टार ऑलराउंड रवींद्र जडेजा बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। उन्होंने 5 गेंदों पर एक चौके की मदद से 7 रन बनाए। उनको फजलहक फारूकी ने आउट किया।
- अक्षर पटेल ने पारी के आखिरी ओवर में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 6 ओवर में 2 चौके की मदद से 12 रन बनाए। हालांकि, आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए।
- अर्शदीप सिंह ने नाबाद पारी खेली। उन्होंने दो गेंदों का सामना किया और 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान

- रहमानुल्लाह गुरबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 8 गेंदों का सामना किया और एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रन बनाए। उनको जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।
- इब्राहिम जादरान भी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 11 गेंदों पर एक चौके की मदद से 8 रन बनाकर आउट हो गए। उनका अक्षर पटेल ने आउट किया।
- हजरतुल्लाह जजई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 4 गेंदों पर सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनको जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।
- गुलबदीन नायब ने 21 गेंदों का सामना किया और एक चौके और इतने छक्के की मदद से 17 रन बनाए। उनको कुलदीप यादव ने आउट किया।
- अजमतुल्लाह उमरजई ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। उनको रवींद्र जेडजा ने आउट किया।
- नजीबुल्लाह जादरान ने दो लंबे-लंबे छक्के की मदद से 17 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हो गए। उनको जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।
- मोहम्मद नबी बडी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 14 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने कुलदीप यादव ने आउट किया।
- राशिद खान कप्तानी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 6 गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। उनको अर्शदीप सिंह ने आउट किया।
- नवीन उल हक खाता तक नहीं खोल पाए। उन्होंने एक गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले वापस लौट गए। उनको अर्शदीप सिंह ने आउट किया।
- नूर अहमद भी टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 18 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर आउट हो गए। उनको अर्शदीप सिंह ने आउट किया।
- फजलहक फरूकी नाबाद रहे। उन्होंने एक गेंदों का सामना किया और एक चौके की मदद से 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, हजरतुल्लाह जजई, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

टीम इंडिया का स्क्वॉड (India Squads)

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद. सिराज।

अफगानिस्तान का स्क्वॉड (Afghanistan Squads)

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नांग्याल खारोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक।

India beat Afghanistan by 47 runs
Jun 20, 2024 | 11:50 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: टीम इंडिया की शानदार जीत

टीम इंडिया का विजयी अभियान जारी है। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया। टीम की यह सुपर-8 में पहली जीत है और इसी जीत के साथ टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर है। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की यह लगातार 8वीं जीत है।
Jun 20, 2024 | 10:08 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: अफगान की अच्छी शुरुआत

जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान टीम ने एक ओवर में बिना किसी नुकसान के 13 रन बना लिए हैं।
Jun 20, 2024 | 09:53 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को दिया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। टीम ने अफगानिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया।
Jun 20, 2024 | 09:43 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: रवींद्र का बल्ला रहा शांत

स्टार ऑलराउंड रवींद्र जडेजा बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। उन्होंने 5 गेंदों पर एक चौके की मदद से 7 रन बनाए। उनको फजलहक फारूकी ने आउट किया।
Jun 20, 2024 | 09:40 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: अर्धशतक से चूके हार्दिक

हार्दिक पंड्या ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 24 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 32 रन बनाए। हालांकि, वे अर्धशतक से चूक गए। उनको नवीन उल हक ने आउट किया।
Jun 20, 2024 | 09:31 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: अर्धशतकीय पारी खेलकर हुए आउट

सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला। उन्होंने 27 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। हालांकि उसके अगली गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 28 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन बनाए।
Jun 20, 2024 | 08:59 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: शिवम भी नहीं खेल पाए बड़ी पारी

शिवम दुबे का भी बल्ला शांत रहा। उन्होंने 7 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 10 रन बनाए। उनको भी राशिद खान ने आउट किया।
Jun 20, 2024 | 08:47 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: कोहली नहीं खेल पाए बड़ी पारी

विराट कोहली एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हो गए। उनको राशिद खान ने आउट किया।
Jun 20, 2024 | 08:46 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: पंत का बल्ला रहा शांत

रिषभ पंत भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 11 गेंदों का सामना किया और 4 चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हो गए। उनको अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने आउट किया।
Jun 20, 2024 | 08:30 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: टीम इंडिया का पावरप्ले खत्म

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का पावरप्ले खत्म हो चुका है। टीम ने 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए हैं।
Jun 20, 2024 | 08:15 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: बड़ी पारी नहीं खेल पाए हिटमैन

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 13 गेंदों का सामना किया और एक चौके की मदद से 8 रन बनाकर कैच आउट हो गए। उनको फजलहक फारुकी ने आउट किया।
Jun 20, 2024 | 08:05 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: टीम इंडिया की धीमी शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले ओवर में बिना किसी नुकसान के 5 रन बना लिए हैं।
Jun 20, 2024 | 07:59 PM IST

लाइव क्रिकेट स्कोर: टीम इंडिया का पलड़ा रहा है भारी

इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 फॉर्मेट में 8 बार भिड़ंत हो चुकी है। इसमें 7 मैच में भारतीय टीम विजयी हुई है। वहीं दोनों के बीच खेले गए एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। भारत के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम भारत दौरे पर तीन मैच की सीरीज में 0-3 से पराजित हुई थी। ऐसे में आंकड़ों में तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।
Jun 20, 2024 | 07:59 PM IST

लाइव क्रिकेट स्कोर: मुकाबले को मोबाइल पर कैसे देखें लाइव?

भारत और अफगानिस्तान के मुकाबले को आप आप को आप डिज्नी+हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं।
Jun 20, 2024 | 07:59 PM IST

लाइव क्रिकेट स्कोर: मुकाबले को टीवी पर कैसे देखें लाइव?

भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।
Jun 20, 2024 | 07:59 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: जडेजा हो सकते हैं बाहर

IND vs AFG T20 Live Cricket Score:जायसवाल इलेवन में अक्षर पटेल या रवींद्र जडेजा में से किसी एक की जगह ले सकते हैं। जडेजा शानदार फॉर्म में नहीं हैं, उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में ना ही एक रन बनाया है और ना ही एक विकेट झटका है। उन्हें बाहर करना बड़ा साहसिक कदम होगा, लेकिन अक्षर पटेल के फॉर्म के आगे शायद टीम ये कठिन फैसला उठा ले। हालांकि शिवम दुबे भी शानदार फॉर्म में नहीं हैं, फिर भी भारत उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है। दुबे अफगानिस्तान के स्पिनर्स के खिलाफ अटैक कर सकते हैं और गेंदबाजी का भी विकल्प देते हैं।
Jun 20, 2024 | 07:58 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: टीम इंडिया ने जीता टॉस

ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम पहले गेंदबाजी करने उतरी।
Jun 20, 2024 | 07:58 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।
Jun 20, 2024 | 07:58 PM IST

IND vs AFG T20 Live Cricket Score: अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

IND vs AFG T20 Live Cricket Score:रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, हजरतुल्लाह जजई, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।
Jun 20, 2024 | 07:22 PM IST

IND VS AFG Live Score: बस कुछ देर में होने वाला है टॉस

Jun 20, 2024 | 07:20 PM IST

IND VS AFG Live Score: अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली का विराट प्रदर्शन

Jun 20, 2024 | 06:32 PM IST

IND VS AFG Live Score: कुलदीप यादव की होगी एंट्री, सिराज बाहर

कुलदीप यादव बारबाडोस में टीम इंडिया के लिए एक बेहतरीन हथियार होंगे और उनका खेलना लगभग तय है। कुलदीप प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज की जगह ले सकते हैं। साथ ही, विराट कोहली ओपनर के तौर पर सहज नहीं दिखे हैं और संभावना है कि उन्हें रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करने के लिए नीचे भेजा जा सकता है। यशस्वी का वेस्टइंडीज में रिकॉर्ड अच्छा है। वे यहां पर टेस्ट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं।
Jun 20, 2024 | 06:28 PM IST

IND vs AFG Match Barbados weather today: कैसा रहेगा आज बारबाडोस का मौसम?

बारबाडोस में मौसम टी20 मैच जितना ही अप्रत्याशित हो सकता है। एक्यूवेदर के अनुसार मैच के दौरान धूप और नमी के साथ कुछ स्थानों पर बारिश के भी आसार है। हालांकि बारिश के चांस केवल 23 पर्सेंट हैं ऐसे में मैच में शायद ही बारिश खलल डाल सके। फैंस चाहेंगे कि पूरा मैच देखने को मिले जो कि संभव नजर आ रहा है। बारिश बीच में थोड़ी रुकावट पैदा कर सकती है। मैच के दौरान तापमान 31 डिग्री तक रहने की संभावना है।
Jun 20, 2024 | 05:14 PM IST

IND VS AFG Live Score: कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला रात 8.00 बजे से खेला जाएगा।
Jun 20, 2024 | 05:14 PM IST

IND VS AFG Live Score: लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है

भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले के लाइव ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है।
Jun 20, 2024 | 05:14 PM IST

IND VS AFG Live Score: कहां खेला जाएगा मुकाबला

भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited