IND vs AUS 3rd ODI Pitch Report, Chennai Weather: जानें इंडिया-ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs AUS 3rd ODI Pitch Report Today match, India vs Australia Chennai Weather Forecast Today: भारत-ऑस्ट्रेलिया तीन वनडे मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज के तीसरे व अंतिम वनडे मुकाबले में आज दोनों टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी। सीरीज बराबरी पर है, ऐसे में जो तीसरा मुकाबला जीता, खिताब उसका। आइए जानते हैं चेन्नई की पिच रिपोर्ट और आज वहां मौसम का हाल कैसा रहेगा।

IND vs AUS 3rd ODI Pitch Report

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे की पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीसरा वनडे मैच
  • चेन्नई में होगी खिताबी भिड़ंत, सीरीज अभी 1-1 से बराबर
  • फैंस की नजरें चेन्नई के मौसम पर भी टिकी रहेंगी
IND (India) vs AUS (Australia) 3rd ODI Pitch Report and Chennai Weather Forecast Today Match: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और भारत के बीच आज वनडे सीरीज के तीसरा व अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया सीरीज का पहला वनडे मैच हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जीता था, लेकिन दूसरे वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया बुरी तरह 10 विकेट से हार गई, जिसके साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। अब दोनों टीमोंं के बीच आज जिसकी जीत हुई, वो इस सीरीज का चैंपियन बनेगा।
कुछ ही दिनों बाद 31 मार्च को आईपीएल 2023 का आगाज होना है। उससे पहले ये भारत का अंतिम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा। भारतीय खिलाड़ी आईपीएल की चुनौती से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे क्योंकि अब तक 2023 उनके लिए शानदार साबित हुआ है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ये इस साल की पहली वनडे सीरीज है, इसलिए वो भी पूरा जोर लगाकर तीसरा वनडे जीतना चाहेगी ताकि साल का आगाज वनडे सीरीज जीतकर किया जा सके, वो भी उस भारतीय जमीन पर जहां इसी साल के अंत में वनडे विश्व कप खेला जाना है। तो आइए जानते हैं कि तीसरे वनडे के लिए चेन्नई की पिच और मौसम का क्या हाल रह सकता है।

कैसी होगी चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम की पिच? (IND vs AUS 3rd ODI Pitch Report)

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आज चेन्नई (चेपक) के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में जब आमने-सामने होंगी तब सभी की नजरें पिच पर भी टिकी होंगी। यहां पिच भारतीय टीम के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है क्योंकि ज्यादातर यहां स्पिनरों को मदद मिलती रही है। वैसे बल्लेबाजों को भी इस मैदान पर कम फायदा नहीं मिला है लेकिन स्पिनर मुकाबले के मध्य में पिच पर अपना जलवा बिखेरते नजर आ सकते हैं।
इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मुकाबला 1987 में खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 1 रन से जीत दर्ज की थी, और उसके बाद से इस मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार और मैच खेले, जिसमें मेजबान टीम के खिलाफ सिर्फ एक मैच हुआ। साल 2017 में हुए उस अंतिम वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को यहां 26 रन से हराया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए दिलचस्प पहलू ये है कि अब तक यहां खेले 5 वनडे मुकाबलों में उसने सिर्फ एक गंवाया है।

आज कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम? (Chennai Weather Forecast Today)

चेन्नई में आज के मौसम की बात करें तो सोमवार को यहां बारिश हुई है जिसका असर मैदान व मौसम पर साफ नजर आएगा। मंगलवार को भी यहां बारिश हुई जिसकी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी अभ्यास करने नहीं उतर सकी। लेकिन यहां अच्छी खबर ये है कि बुधवार को तीसरे वनडे के दिन यहां बारिश की उम्मीद नहीं जताई गई है। आसमान में बादल बेशक छाए रहेंगे लेकिन मैच पर पानी फिरेगा इसके आसार ना के बराबर हैं। हालांकि उमस काफी रहेगी और ये डे-नाइट मुकाबला होगा इसलिए बाद में गेंदबाजी व फील्डिंग करने वाली टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। यहां बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited