India Squad for Australia ODI Series 2023: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, जानिए टीम में किन बल्लेबाजों को मिला मौका

India Squad, Players List for Australia ODI Series 2023, India vs Australia (IND vs AUS) ODI Squad 2023: वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज का आगाज 22 सितंबर से होगा, जो 27 सितंबर तक खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम घोषित कर दी है। अब बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

india squad for Australia ODI Series

टीम इंडिया का हुआ ऐलान।

India Squad for Australia ODI Series 2023: वनडे वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारी को परखने के लिए टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत 22 सितंबर से होगा और सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने सोमवार को देर शाम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमों का ऐलान किया। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित कई सीनियर्स खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले के लिए एक अगल टीम का ऐलान किया गया है। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित सभी सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में केएल राहुल कप्तानी करेंगे, जबकि आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, सीरीज में आर. अश्विन की वापसी हुई है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। इस मुकाबले के दोनों टीमों के पास अपनी तैयारी को परखने का अच्छा मौका भी है।

यहां खेले जाएंगे मुकाबले

भारत और ऑस्ट्रेलिया का रोमांचक मुकाबला तीन अलग-अलग स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 सितंबर को इंदौर में और सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा।

इस प्रकार है भारत का स्क्वाड

(ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैच के लिए भारतीय टीम)
केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसीद कृष्णा।

तीसरे और आखिरी वनडे के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल*, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज।

भारत और ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल

तारीख टीम वेन्यू
22 सितंबर 2023भारत बनाम ऑस्ट्रेलियामोहाली
24 सितंबर 2023 भारत बनाम ऑस्ट्रेलियाइंदौर
27 सितंबर 2023भारत बनाम ऑस्ट्रेलियाराजकोट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी मजबूत है। 1980 से लेकर अभी तक दोनों टीमों के बीच कुल 146 मैच खेले गए हैं। टीम इंडिया को 54 मैचों में जीत मिली है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को 82 मुकाबले में जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच 10 मैचों का परिणाम नहीं निकल सका है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited