IND vs BAN 2nd Test: कानपुर की पिच को लेकर आया बड़ा अपडेट, टीम इंडिया को करना पड़ सकता है बड़ा बदलाव

India vs Bangladesh 2nd Test Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाने वाला है। 3 साल बाद कानपुर में होने वाले मैच में पिच कैसी होगी और भारत की प्लेइंग 11 में क्या बदलाव होगा इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

IND vs BAN 2nd Test pitch

भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच
  • कानपुर में खेला जाएगा मैच
  • चेन्नई से विपरित होगी पिच
India vs Bangladesh 2nd Test Pitch Report: भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मात दे दी है। इस मैच में भारत की पूरी स्टार खिलाड़ियों की टीम खेली थी जिसमें टीम अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सिराज की जोड़ी के साथ उतरे थे। दूसरा टेस्ट कानपुर में खेला जाने वाला है। 3 साल बाद कानपुर में होने वाले मैच में पिच कैसी होगी और भारत की प्लेइंग 11 में क्या बदलाव होगा इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच रिपोर्ट्स में एक बड़ा अपडेट सामने आया है।
भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच की पिच लाल मिट्टी की थी और इसमें उछाल भी मौजूद था। इस मैच में तेज गेंदबाजों को तो बढ़त मिली ही लेकिन बाद में स्पिनर्स ने भी कमाल किया। इस पिच को खास तौर पर मुंबई से लाल मिट्टी लेकर बनाया गया था। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक कानपुर की पिच इसके विपरित हो सकती है।

ऐसी होगी कानपुर की पिच

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई में पहले टेस्ट में मिले उछाल के विपरीत, ग्रीन पार्क की पिच प्रकृति में सपाट होगी, जिसमें उछाल कम होगा और जैसे-जैसे टेस्ट पुराना होता जाएगा, सतह धीमी होती जाएगी। ऐसा पिच में काली मिट्टी की वजह से है। ऐसे में इस पिच पर स्पिनर्स को बढ़त मिलने वाली है और दोनों टीमें इसे ध्यान में रखेगी।

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में करना होगा बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम पहले टेस्ट मैच में तीन पेसर्स के साथ उतरी थी और दो स्पिनर थे। हालांकि कानपुर की पिच के मद्देनजर टीम को अब एक पेसर को ड्रॉप करके स्पिनर खिलाना पड़ सकता है। टीम जसप्रीत बुमराह को आराम देकर उनकी जगह लोकल ब्वॉय कुलदीप यादव या फिर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल कर सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited