IND vs BAN: अश्विन ने चेन्नई में खेली धमाकेदार पारी, जड़ दिया सबसे तेज शतक

Ravichandran Ashwin Century: बांग्लादेश के खिलाफ चेपॉक में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी क्लास का प्रदर्शन किया है। उन्होंने केवल 108 गेंदों पर शतक पूरा कर लिया है। ये उनका टेस्ट में सबसे तेज शतक है। इसी के साथ उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है।

ashwin ap

रविचंद्रन अश्विन (फोटो -AP)

मुख्य बातें
  • अश्विन ने जड़ा शतक
  • बांग्लादेश के खिलाफ दिखाई अपनी क्लास
  • अश्निन का छठा शतक
Ravichandran Ashwin Half Century: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत के दिग्गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले से कहर बरपाया है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में अपने परिवार और फैंस के सामने खेल रहे अश्विन ने शानदार शतक जड़ दिया है। अश्विन ने केवल 108 गेंदों पर शतक पूरा कर लिया है। ये उनका टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक है। अश्विन का ये कुल मिलाकर टेस्ट का छठा शतक भी है।
मैच में जब रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी करने आए थे तो टीम मुश्किल स्थिति में थी। भारतीय टीम के 6 विकेट गिर गए थे और सेशन अंत की ओर बढ़ रहा था। अश्विन के सामने उनके साथी रवींद्र जडेजा मौजूद थे जो कि धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे थे। ऐसे में अश्विन ने भी धीरे-धीरे टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और बीच-बीच में प्रहार भी किया। उन्होंने जडेजा के साथ शतकीय साझेदारी कर ली है और ये दोनों भारत के स्कोर को 300 के पार ले गए हैं।

जडेजा ने भी जड़ा अर्धशतक

अश्विन जहां एक तरफ तेजी से रन बना रहे थे वहीं जडेजा स्ट्राइक रोटेट कर उनका साथ निभा रहे थे। हालांकि जैसे ही अश्विन का पचासा पूरा हुआ जडेजा ने भी प्रहार करने का सोचा और चौके जड़कर 71 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। जडेजा और अश्विन ने भारत के लिए टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर ली है।

मजबूत स्थिति में भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। एक समय भारत का स्कोर 30 पर 3 हो गया था लेकिन बाद में ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ने पारी को संभाला। इन दोनों के विकेट के बाद अश्विन और जडेजा ने जिम्मेदारी संभाली और टीम के स्कोर को 300 के पार ले गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited