IND vs BAN: विराट के साथ पहली बार ड्रेसिंग रूम शेयर करने के लिए गजब उत्साहित है यह युवा बल्लेबाज

IND vs BAN: सरफराज खान बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए काफी उत्साहित हैं। दरअसल वह विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने को लेकर खासे उत्साहित हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जब उन्होंने अपना डेब्यू किया था तो विराट उस सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

sports photo story, photo story sports, khel photo story  (16)

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज (साभार-ICC)

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान इस बात से काफी उत्साहित हैं कि वह विराट कोहली जैसे दिग्गज के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने जा रहे हैं। सरफराज खान का मानना है कि विराट कोहली के जुनून और भावना की बराबरी कोई नहीं कर सकता है। सरफराज ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया। वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में, सरफराज को कोहली से मिलने का मौका नहीं मिला क्योंकि कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया था।
सरफराज ने भारत के पूर्व कप्तान कोहली की नेतृत्व क्षमता और टीम को एकजुट रखने की उनकी काबिलियत की जमकर तारीफ की। सरफराज ने जियो सिनेमा को बताया, "उनका जुनून और आत्मविश्वास बेहतरीन है। जब भी मैं उन्हें देखता हूं, यहां तक कि प्री-मैच मीटिंग में भी, वह टीम की कमान संभालते और बताते हैं कि किस गेंदबाज के खिलाफ कितने रन बनाएंगे। वह सबके सामने इतनी हिम्मत और सकारात्मकता के साथ बोलते और अगले दिन उसे पूरा कर दिखाते। यह बहुत ही खास काबिलियत है।"

किंग के साथ पहली मुलाकात

सरफराज ने अपनी कोहली से पहली मुलाकात का भी जिक्र किया और कहा कि वह टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में उनके साथ खेलने का सपना देखते हैं। उन्होंने कहा, "मैं पहली बार उनसे एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मिला था। मैंने 21 गेंदों पर 45 रन बनाए थे और उन्होंने मेरे आगे झुककर अभिवादन किया। उस दिन मुझे बहुत अच्छा लगा था। उनके साथ टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में समय बिताने का सपना है और अगर मौका मिला तो ये सपना जरूर पूरा होगा।"

आईपीएल में आरसीबी के साथ क्या सीखा

सरफराज ने भी कोहली के साथ आरसीबी में रहते हुए अनुशासन और आत्म-जागरूकता का महत्व सीखा है। उन्होंने कहा, "कोहली अपने खेल के बारे में बहुत स्पष्ट हैं। उन्हें पता है कि एक खिलाड़ी को क्या करना चाहिए और आलोचना या प्रशंसा से प्रभावित नहीं होना चाहिए। 'यह मेरा काम है, मुझे सुबह यह करना है, दोपहर में यह और शाम को यह करना है और एक निश्चित समय पर सोना है।' यह मैंने उनसे सीखा है।"सरफराज को कोहली का फ्लिक शॉट और कवर ड्राइव बहुत पसंद है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गुरुवार से खेला जाएगा।
(IANS इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited