IND vs IRE: आयरलैंड के इन खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, पहले मैच में कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

Ireland players to watch out for against india: अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 भारतीय टीम अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाली है। इस मैच से पहले जहां भारतीय टीम फेवरेट मानी जा रही है वहीं दूसरी ओर आयरलैंड को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

IND VS IRE PLA

भारत बनाम आयरलैंड (फोटो- BCCI)

Ireland players to watch out for against india: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बुधवार (5 जून 2024) को भारतीय क्रिकेट टीम की टक्कर आयरलैंड की टीम से होने वाली है। न्यूयॉर्क के नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित मैच में भारत की कमान रोहित शर्मा के पास होगी। वहीं आयरलैंड की कप्तानी पॉल स्टर्लिंग करने वाले हैं। इस मैच से पहले जहां भारतीय टीम फेवरेट मानी जा रही है वहीं दूसरी ओर आयरलैंड को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है।
टी20 वर्ल्ड कप में भारत और आयरलैंड की टीमें 2009 में टकरायी थीं। तब भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी।दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप में 15 साल बाद फिर से भिड़ने को तैयार हैं। भारत और आयरलैंड की टीमें टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 बार टकराई है। भारतीय टीम को इस दौरान सभी मैचों में जीत मिली है। दोनों टीमें पिछले साल (2023 ) में भिड़ी थीं, जहां भारत ने आयरलैंड को 2-0 से पराजित किया था। भारत का रिकॉर्ड भले ही बेहतर हो लेकिन फिर भी आयरलैंड को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

आयरलैंड के ये खिलाड़ी पलट सकते हैं बाजी

1. पॉल स्टर्लिंग
आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। वे टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। स्टर्लिंग टी20 में 3500 से ज्यादा रन बना चुके हैं ऐसे में उनका चलना भारत के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकता है।
2. एंड्रयू बालबर्नी
एंड्रयू बालबर्नी भी पारी को संभालकर अच्छे रन बनाने में माहिर हैं। उन्होंने 107 टी20 मैचों में 2370 रन बनाए हैं और 12 अर्धशतक जड़े हैं। ऐसे में उनका अनुभव आयरलैंड के लिए काम आ सकता है।
3. जोशुआ लिटिल
जोशुआ लिटिल अनुभवी गेंदबाज है और वे टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक भी ले चुके हैं। लिटिल के पास आईपीएल का भी अनुभव है और वे भारतीय खिलाड़ियों के खेलने के स्टाइल को अच्छे से जानते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited