IND vs NZ: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी हुआ बाहर

IND vs NZ, Kane Williamson Ruled Out vs India: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 24 अक्टूबर से शुरू होगा। इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम का स्टार बल्लेबाज चोटिल होने के कारण दूसरे मुकाबले में भी खेलते नजर नहीं आएंगे।

Kane Williamson, Kane Williamson Ruled Out, Kane Williamson Records, Kane Williamson Injury, Kane Williamson Injury Updates, IND vs NZ, IND vs NZ 2nd Test, india vs New Zealand,

केन विलियम्सन। (फोटो- BLACKCAPS Twitter)

IND vs NZ, Kane Williamson Ruled Out vs India: न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियम्सन कमर की मांसपेशियों में खिंचाव से अभी पूरी तरह नहीं उबरे हैं जिस कारण वह भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को यह घोषणा की। बेंगलुरु में पहला मैच आठ विकेट से जीतने के बाद न्यूजीलैंड तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। दूसरा मैच गुरुवार से यहां खेला जाएगा।

विलियम्सन श्रीलंका के खिलाफ हालिया टेस्ट श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गए थे। वह अभी तक भारत में टीम से नहीं जुड़े हैं। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विलियम्सन की प्रगति अच्छी है लेकिन अभी तक वह पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट के बयान में स्टीड ने कहा,‘हम केन की प्रगति पर निगरानी रखे हुए हैं और वह सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं लेकिन अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं। हमें उम्मीद है कि उनमें आगामी दिनों में और सुधार देखने को मिलेगा और वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘हम उन्हें पूरी तरह से फिट होने के लिए जितना संभव हो सके उतना समय देंगे, लेकिन निश्चित रूप से हम इस मामले में सतर्कता बरतते रहेंगे।’ तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच एक नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

पहले मुकाबले में टीम इंडिया को मिली थी हार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है। सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम भारत का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। टीम को पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की नजर अब दूसरे टेस्ट मुकाबले पर है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा।

(भाषा इनपुट के साथ)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited