Rachin Ravindra Century: 'लोकल ब्वॉय' रचिन रवींद्र ने बेंगलुरु में मचाया तहलका, भारत के खिलाफ जड़ दिया शतक

Rachin Ravindra Century: न्यूजीलैंड के युवा सितारे रचिन रवींद्र ने भारत के खिलाफ अपने शतक से हर तरफ तहलका मचा दिया है। रचिन रवींद्र ने भारत के खिलाफ टेस्ट में अपना पहला शतक जड़ दिया है। उनका बेंगलुरु से भी एक बेहद खास कनेक्शन है जिसे जानना बेहद जरूरी है।

rachin ravindra centuty

रचिन रवींद्र

Rachin Ravindra Century: भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है। मुश्किल घड़ी में बैटिग करने आए रवींद्र ने बुमराह, सिराज कुलदीप यादव और जडेजा जैसे गेंदबाजों को डटकर खेला और भारत में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ दिया है। उन्होंने अपनी पारी में चौकों छक्कों की बरसात कर दी है। रवींद्र के इस शतक की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम की बढ़त 300 के करीब पहुंच गई है। वहीं भारत की अपने ही घर पर हालत खराब होती नजर आ रही है। रचिन ने टिम साउदी के साथ भी शानदार साझेदारी कर ली है।

रचिन रवींद्र को बेंगलुरु में रन बनाना खूब पसंद हैं। उन्होंने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी इसी मैदान पर शतक जड़ा था। रचिन की पारी ने भारत के सारे प्लान फेल कर दिए हैं। रचिन ने हाल ही में श्रीलंका में भी 92 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाने का पूरा प्रयास किया था।

बेंगलुरु से खास कनेक्शनरचिन रवींद्र का बेंगलुरु से बेहद खास कनेक्शन हैं। दरअसल उनके पिता यहीं के रहने वाले हैं। वे नौकरी के चलते न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे। रचिन रवींद्र वेलिंगटन मे पैदा हुए हैं लेकिन भारत से उनका हमेशा जुड़ाव रहा है। उनके नाम के पीछे भी एक रोचक कहानी है। रचिन रवींद्र का नाम सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का नाम मिलाकर रखा गया है।

भारत की खराब बल्लेबाजीमैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत से ही टिम साउदी और मैट हेनरी ने परेशान करना शुरू कर दिया। बारिश के चलते आसमान मे बादल छाए हुए थे और गेंद हर तरफ स्विंग हो रही थी। ऐसे में पहले तो टीम ने धीमी शुरुआत की लेकिन रोहित ने अपना संयम खो दिया और 7वें ओवर में आउट हो गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर आए कोहली को विलियम ओ रुर्के ने बाउंस से परेशान किया और डक पर आउट कर दिया। इसके बाद यशस्वी और पंत ने साझेदारी की लेकिन 20वें ओवर में यशस्वी के विकेट के बाद जो झड़ी शुरू हुई जो रुकी नहीं। भारत की तरफ से 5 खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी चैंपियन बनकर उभरे और 5 विकेट ले लिए। इसके अलावा विलियम ओ रूर्के ने भी 4 विकेट झटके। इसके चलते टीम केवल 46 रनों पर आउट हो गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited