दर्शक माहौल भांप गए थे, भारत-पाकिस्तान मैच में फिर कम संख्या में स्टेडियम आए फैंस

IND vs PAK Weather, Very few Spectators reached stadium: टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में दूसरी बार मैच हुआ और रविवार को बारिश ने फिर मजा किरकिरा किया जिसका शायद फैंस पहले से अंदाजा लगा चुके थे, इसी वजह से मैदान में बहुत कम संख्या में दर्शक पहुंचे।

IND vs PAK Match delayed by Rain

भारत-पाक मैच पर फिर से बादल बरसे (AP)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2023
  • भारत-पाक मैच देखने कम संख्या में दर्शक पहुंचे
  • फैंस का अंदाजा सही निकला, बारिश के कारण नहीं हुआ मैच
IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को रोमांचकारी बनाने वाला माहौल रविवार को यहां एशिया कप सुपर फोर मैच के दौरान नदारद था। सप्ताहांत होने के बावजूद दर्शक एक बार फिर सबसे चर्चित क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता में से एक माने जाने वाले मुकाबले से दूर रहे। बाद में फैंस का अंदाजा भी सही निकला, बारिश के कारण रविवार को सिर्फ 24 ओवर का खेल हो सका और अब मैच सोमवार (रिजर्व डे) में खिंच गया है। इसी तरह का माहौल पालेकल में खेले गये टूर्नामेंट के लीग मैच के दौरान भी दिखा था।
पालेकल में निराशा मिलने के बाद आयोजकों को कोलंबो में स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के समर्थकों की अच्छी संख्या की उम्मीद है। इस शहर में इन दोनों देशों के प्रवासी बड़ी संख्या में रहते है। इन दोनों टीमों के बीच 2012 में टी 20 विश्व कप मैच के दौरान यहां का प्रेमदासा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था। पिछले एक दशक में इसी तरह का माहौल मीरपुर , मेलबर्न , एडिलेड , दुबई , बर्मिंघम , लंदन और मैनचेस्टर के मैदान में दिखा था।
मैच में कोई वित्तीय हिस्सेदारी नहीं होने के बावजूद श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) के अधिकारियों को इस स्थिति से निराशा हुई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस टूर्नामेंट का आधिकारिक मेजबान है। श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने कहा , ‘‘ बारिश नहीं हो रही है और हमें मैदान में बड़ी संख्या में दर्शकों की उम्मीद थी। टिकट अभी भी ऑफलाइन और ऑनलाइन उपलब्ध हैं। वास्तव में , टिकट दर में भी कटौती की गई है , लेकिन हमें अभी भी ज्यादा दर्शक नहीं दिख रहे है।’’
श्रीलंका क्रिकेट ने भी भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच सहित सभी सुपर 4 मैचों के टिकटों की कीमत में कटौती के बारे में ट्वीट किया है।प्रेमदासा स्टेडियम में सी और डी ‘ अपर ब्लॉक ’ टिकटों की कीमत घटाकर 1000 श्रीलंकाई रुपये (एलकेआर) यानी लगभग 260 भारतीय रुपये कर दी गई है , जबकि सी और डी ‘ लोअर ब्लॉक ’ टिकटों की कीमत अब एलकेआर 500 तय की गई है।
कीमत में कटौती केवल सुपर फोर मैचों पर लागू है। फाइनल के लिए टिकटों के दम में कटौती नहीं होगी। दर्शकों की कम संख्या के बारे में पूछे जाने पर एसएलसी अधिकारी ने कहा , ‘‘ हो सकता है कि बारिश के पूर्वानुमान के कारण लोग जोखिम नहीं लेना चाहते हो। शायद स्थानीय लोग इस मैच में रुचि नहीं ले रहे है। ’’
शनिवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए सुपर फोर मैच में भी स्टेडियम के कई हिस्से खाली थे। पीसीबी के एक अधिकारी ने हालांकि यहां के स्थल चयन पर सवाल उठाया। अधिकारी ने पीटीआई से कहा , ‘‘ साल के इस समय में श्रीलंका में क्रिकेट मैच आयोजित करना कठिन है क्योंकि वहां अक्सर बारिश होती है।’’ उन्होंने कहा कि कोलंबो से मैचों की हंबनटोटा स्थानांतरित करने की अटकलो के कारण भी लोगों ने टिकट नहीं खरीदा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited