IND vs SA 1st ODI Pitch Report, Weather: भारत-दक्षिण अफ्रीका पहले वनडे मैच की पिच रिपोर्ट और आज मौसम का हाल, यहां पर जानिए

IND vs SA 1st ODI Pitch Report, Wanderers Stadium and Johannesburg weather forecast Today: आज (17 December 2023) मेजबान दक्षिण अफ्रीका और मेहमान टीम इंडिया के बीच जोहानिसबर्ग में वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। आइए जानते हैं कि इस मुकाबले में कैसी होगी पिच रिपोर्ट और आज कैसा रहने वाला है जोहानिसबर्ग के मौसम का हाल।

IND vs SA 1st ODI Pitch Report

भारत vs दक्षिण अफ्रीका वनडे

IND (India) vs SA (South Africa) 1st ODI Pitch Report and Johannesburg Weather Forecast Today Match: भारत और द. अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को खेला जा रहा है। इसमें द.अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच का आयोजन जोहानिसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में किया जाएगा। इस मैदान पर ही दोनों के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था। इसमें भारतीय टीम ने 104 रनों के अंतर से विशाल जीत दर्ज की थी।
इस मैच में भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। जिसमें केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे। वहीं युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन जैसे अनुभवी प्लेयर्स भी उनका साथ निभाएंगे। टीम टी20 सीरीज के आखिरी मैच में मिली लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका की कमान एडम मार्करम ही संभालने वाले हैं।

भारत-दक्षिण अफ्रीका पहले वनडे मैच की पिच रिपोर्ट कैसी होगी? (IND vs SA 1st ODI Pitch Report)

आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच का आयोजन उसी मैदान पर किया जाना है जहां पर भारत ने पिछला टी20 मैच शानदार तरीके से जीता था। जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने इस मैदान पर कुल 8 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे केवल 3 में जीत मिली है। द.अफ्रीका से भारत इस मैदान पर 6 बार भिड़ चुकी है। इसमें भारत को केवल एक बार जीत नसीब हुई है। ऐसे में टीम अपना रिकॉर्ड सुधारने का सोचेगी। इस मैदान पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को काफी मौके मिलने वाले हैं। मैदान छोटा है इसीलिए यहां पर बाउंड्री मारना आसान हैं वहीं पिच पर स्पिनर्स को मदद मौजूद है और वे इसका फायदा उठा सकते हैं। इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में बनाया था। मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 429 रन ठोक दिए थे। वहीं सबसे कम स्कोर 109 है जो कि श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 2003 में बनाया था।

आज कैसा रहेगा जोहानिसबर्ग का मौसम? (Johannesburg Weather Today)

आज दोनों टीमों के बीच पहले वनडे मैच जोहानिसबर्ग के मैदान पर खेला जाना है। तो आइए यहां के मौसम की बात भी कर लेते हैं क्योंकि इस दौरे पर अभी तक बारिश का साया रहा है। टी20 सीरीज के शुरुआती दोनों मैच इससे प्रभावित रहे हैं। वेदर रिपोर्ट के मुताबिक जोहानिसबर्ग में सुबह बारिश की संभावना है ऐसे में मैच शुरू होने में थोड़ी देरी हो सकती है। हालांकि शाम के वक्त इसके चांस बेहद कम हैं। ऐसे में फैंस को मैच का लुफ्त उठाने का मौका मिल सकता है। मैच के दौरान तापमान 27 डिग्री रहने की उम्मीद है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें

भारतीय टीम: रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), केएल राहुल (कप्तान)(विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, अवेश खान , अर्शदीप सिंह, आकाश दीप।
दक्षिण अफ्रीका टीम: एडन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, मिहलाली मपोंगवाना, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिन और लिज़ाद विलियम्स।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited