IND vs SA: शतक जड़ने के बाद सैमसन ने कह दी बड़ी बात, बोले- शुक्र है कि शतक बना सका

IND vs SA, Sanju Samson Mentally Challenging: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेली थी। यह उनका वनडे करियर का पहला शतक था। उनके शतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में पांच साल बाद सीरीज पर कब्जा जमाया। शतक जड़ने के बाद संजू सैमसन ने बड़ी बात कह दी।

Sanju Samson, IND vs SA, ODI Match Live Score

संजू सैमसन।

तस्वीर साभार : भाषा
IND vs SA, Sanju Samson Mentally Challenging: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने कहा कि पिछले तीन चार महीने उनके लिये मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण थे लेकिन उन्होंने खुद पर काफी मेहनत की और पहला वनडे शतक बनाकर वापसी कर सके। भारत में इस साल हुए वनडे विश्व कप के लिये सैमसन टीम में जगह नहीं बना सके थे क्योंकि चयनकर्ताओं ने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को तरजीह दी।
संजू ने तीसरे वनडे में 78 रन से मिली जीत के बाद कहा,‘पिछले तीन चार महीने मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण थे। उन सबसे गुजरकर यहां आकर शतक जमाना काफी बड़ी बात है। मैं बहुत खुश हूं।’ सैमसन को एशियाई खेलों के लिये भी टीम में नहीं चुना गया था।
सैमसन ने कहा,‘खेल मेरे खून में है। मेरे पिता भी खिलाड़ी रहे हैं लिहाजा हर झटके के बाद वापसी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है । खुद पर मेहनत करते रहो और मजबूती से वापसी का प्रयास करो।’ अपनी 108 रन की पारी के बारे में उन्होंने कहा,‘मैं स्कोर कार्ड देख ही नहीं रहा था। मैं सिर्फ गेंद को देखकर उसके हिसाब से खेल रहा था। मेरा ध्यान प्रक्रिया और गेंद दर गेंद फोकस करने पर था। तिलक वर्मा के आने के बाद पहले चार पांच ओवर कठिन रहे लेकिन उसके बाद हमने सहज होकर खेला।’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited