IND vs SL 1st ODI Highlights: असलंका ने भारत से छीनी जीत, टाई हुआ पहला वनडे मैच

India vs Sri Lanka 1st ODI Highlights: भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में नतीजा दोनों ही टीमों की चाहत के हिसाब से नहीं आया है। दरअसल कोलंबो में खेला गया मैच टाई हो गया है। हालांकि वनडे में सुपर ओवर का प्रावधान नहीं है इसीलिए इसका नतीजा नहीं निकला है।

IND vs SL HIDG

भारत बनाम श्रीलंका (फोटो- ap)

India vs Sri Lanka 1st ODI Highlights: श्रीलंका और भारत के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज की रोमांचक शुरुआत हुई है। दोनों के बीच खेला गया पहला वनडे मुकाबला टाई हो गया है। इस मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम को लगातार झटके लग रहे थे लेकिन एक छोर से पथुम निसांका ने पारी को संभाल रखा था। निसांका के आउट होने के बाद दुनिथ वेल्लागे ने अर्धशतक जड़ा और श्रीलंका के स्कोर को 230 तक ले गए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धमाकेदार हुई थी। हालांकि बाद में टीम ने लगातार विकेट गंवा दिए। अंत में शिवम दुबे टीम को जीत के करीब ले गए लेकिन असलंका ने लगातार दो विकेट लेकर भारत को जीत का स्वाद नहीं चखने दिया और मैच टाई हो गया।
भारत की सटीक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका का शीर्ष क्रम चरमरा गया लेकिन सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (56 रन) और निचले क्रम में दुनिथ वेलालागे (नाबाद 67 रन) के संयमित अर्धशतकों की मदद से उसने शुक्रवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 230 रन बनाये।निसांका ने 75 गेंद में नौ चौके से 56 रन बनाये जबकि वेलालागे ने 65 गेंद में सात चौके और दो छक्के जड़कर 67 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई भारतीय टीम

231 रनों का पीछा करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत धमाकेदार हुई थी। टीम ने 12वें ओवर तक कोई भी विकेट नहीं गंवाया था और लेकिन बाद में गिल के विकेट गिरने के बाद रोहित भी चलते बने। धीरे-धीरे विकटों की झड़ी शुरू हो गई। टीम ने 24 ओवर में ही 5 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि बाद में अक्षर पटेल और केएल राहुल ने शानदार साझेदारी की। दोनों जब खेल रहे थे तो लग रहा था कि भारत मैच जीत जाएगी। लेकिन इनके विकेट के बाद टीम बिखर गई। 48वें ओवर में भारत को जीत के लिए 5 रनों की दरकार थी और श्रीलंका को 2 विकेट चाहिए थे। ऐसे में शिवम दुबे ने तीसरी गेंद पर चौका जड़ स्कोर बराबर कर लिया। लेकिन अगली दो गेंदों पर कप्तान चरिथ असलंका ने दो विकेट लेकर मैच टाई कर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited