भारत-वेस्टइंडीज दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, यहां पर जानिए

आज (29 July 2023) भारत-वेस्टइंडीज दूसरे वनडे मैच की बारी है। टीम इंडिया ने पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीत लिया था। अब भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज को जीतने उतरेगी। जानिए इस मैच की पिच रिपोर्ट और बारबाडोस में आज कैसा रहेगा मौसम।

IND vs WI 2nd ODI Pitch Report Today Match

भारत-वेस्टइंडीज दूसरे वनडे मैच की पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे मैच
  • आज होगा वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला
  • टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे
भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला वनडे मुकाबला टीम इंडिया के नाम रहा। भारत इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है। अब बारी है सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले की जो आज खेला जाएगा। ये मुकाबला भी बारबाडोस ब्रिजटाउन के किंग्सटन ओवल ग्राउंड (Kingston Oval) पर होगा। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है जबकि शाई होप (Shai Hope) वेस्टइंडीज के कप्तान हैं। अगर भारत आज जीतने में सफल रहा तो वो सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगा।
सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को बुरी तरह पस्त किया। मैच में मेहमान टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उन्हें भारतीय स्पिनर्स के कहर का सामना करना पड़ा। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 6 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 37 रन देकर 3 विकेट लिए, बाकी तीन विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए। जिसके साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज की टीम को 114 रन पर समेट दिया। जवाब में भारत ने ईशान किशन (Ishan Kishan) की 52 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर 5 विकेट गंवाते हुए सिर्फ 22.5 ओवर में जीत दर्ज कर ली। अब दूसरा वनडे भी इसी मैदान पर खेला जाना है, तो आइए जानते हैं कि आज कैसी हो सकती है किंग्सटन ओवल की पिच रिपोर्ट और बारबाडोस का मौसम।

कैसी होगी भारत-वेस्टइंडीज दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट? (IND vs WI 2nd ODI Pitch Report)

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच दूसरा वनडे मुकाबला भी ब्रिजटाउन के किंग्सटन ओवल मैदान पर आयोजित किया जाएगा। आसार हैं कि पिच अगर बदली भी जाती है तो आज भी स्पिनर्स हावी रह सकते हैं और तेज गेंदबाजों को शुरुआती कुछ विकेट हासिल हो सकते हैं। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी ही करना चाहेगी लेकिन भारतीय टीम के स्टार बैटिंग ऑर्डर को देखें तो अगर वे पहले भी बल्लेबाजी करने उतरे तो मुमकिन है कि यहां की पिच पर भी एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रहेगी।

आज कैसा रहेगा बारबाडोस (ब्रिजटाउन) का मौसम? (Barbados Weather Forecast Today, 29 July 2023)

इस द्विपक्षीय वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच बारबाडोस (ब्रिजटाउन) में खेला जाना है और यहां का मौसम जरूर जान लेना चाहिए जो कभी भी करवट बदलने के लिए मशहूर है। पहले वनडे में छुटपुट बारिश के आसार थे लेकिन मैच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। अब दूसरे वनडे के दौरान आज 50 प्रतिशत बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। शुक्रवार को यहां थोड़ी बहुत बारिश हुई है हालांकि इससे आउटफील्ड पर ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला। हां, उमस एक बार फिर बहुत ज्यादा रहेगी और साथ ही हवा की रफ्तार भी। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है।

भारत और वेस्टइंडीज की वनडे टीमें

भारतीय वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रूतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार और उमरान मलिक।
वेस्टइंडीज वनडे टीम: शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, एलिक अथानाजे, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायेर, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, ओशाने थॉमस और केविन सिनक्लेयर।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited