IND vs WII: करो या मरो मुकाबले में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैच की सीरीज का तीसरा मुकाबला गयाना में खेला जाएगा। सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी करने का आखिरी मौका है। अभी तक हुए मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराश किया है।

IND vs WI 3rd T20 Playing eleven Dream11 Prediction

भारत-वेस्टइंडीज तीसरा टी20 प्लेइंग-11

मुख्य बातें
  • करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
  • टीम बैटिंग को कर सकती है मजबूत
  • साथ नजर आ सकते हैं कुलचा की जोड़ी
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैच की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला प्रोविडेंस स्टेडियम गयाना में खेला जाएगा। भारत को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा, और अब तक हुए दो मैच को देखकर यह आसान बिल्कुल नहीं होगा। पहले मुकाबले में 4 रन से हार और फिर दूसरे मुकाबले में जीत के करीब जाकर 2 विकेट की हार ने टीम मैनेजमेंट और टीम के कप्तान के फैसलों पर सवाल खड़ा किया है।
अक्षर पटेल से गेंदबाजी न कराने की बात हो या फिर चहल के दो विकेट वाले ओवर के बाद उन्हें बॉलिंग न देने का फैसला, हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठे हैं। ऐसे में सीरीज बचाने के लिए टीम अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेने की जुगत में होगी।

अतिरिक्त बल्लेबाज की हो सकती है एंट्री

अब तक दोनों हुए दोनों मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी ने परेशान किया है। दूसरे मुकाबले में तो अक्षर पटेल को एक भी ओवर नहीं दिया गया था, ऐसा लगा जैसे वह बतौर बल्लेबाज शामिल किए गए थे। ऐसे में टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकती है और यशस्वी जायसवाल और को मौका मिल सकता है। जायसवाल ने दोनों टेस्ट में बतौर ओपनर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी।

गेंदबाजी में भी फेरबदल संभव
दोनों ही मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छा किया है। ऐसे में रवि विश्नोई को कुलदीप यादव के साथ रिप्लेस किया जा सकता है। मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह ने अब तक अच्छी गेंदबाजी की है। दूसरे टी20 मैच में जिस तरह से चहल और हार्दिक ने गेंदबाजी की थी उनसे उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।
दूसरी तरफ जीत के रथ पर सवाल वेस्टइंडीज की टीम बिना किसी बदलाव के उतरेगी। दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज के कप्तान ने भी ये साफ कर दिया था कि वह विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे। टीम इंडिया को वापसी करने के लिए हर हाल में निकोलस पूरन का तोड़ निकालना होगा, जिन्होंने अकेले अपने दम पर मैच को अपनी ओर मोड़ लिया था।
टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (डब्ल्यू), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार।
वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन- ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, रोस्टन चेज़, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैकॉय।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited