IND vs WI 2nd ODI: विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में हार का कप्तान हार्दिक ने इनके सिर पर फोड़ा ठीकरा

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में टीम इंडिया के हार के बाद भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या ने जानिए किसके सिर पर फोड़ा टीम की हार का ठीकरा।

India vs West Indies 2nd ODI

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा वनडे

बारबाडोस: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बगैर खेलने उतरी भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में 6 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.5 ओवर में 181 रन बनाकर ढेर हो गई थी। ईशान किशन(55) और शुभमन गिल(34) के अलावा और कोई भारतीय बल्लेबाज कैरेबियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका।

शाई होप और कार्टी ने दिलाई जीत

जीत के लिए मिले 182 रन के लक्ष्य को विंडीज ने कप्तान शाई होप 63(80) की अर्धशतकीय और कार्टी 48(65) की रन की पारी की बदौलत 6 विकेट शेष हासिल कर लिया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी हुई। विंडीज की जीत के साथ तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला सोमवार 1 अगस्त, 2023 को तरोबा में खेला जाएगा।

अच्छी शुरुआत का टीम इंडिया नहीं उठा पाई फायदा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शुभमन गिल और ईशान किशन की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। लेकिन उसके बाद विकेटों की ऐसी पतझड़ शुरू हुई जो टीम के ढेर होने के बाद खत्म हुई। इसके बाद गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने शुरुआत में 3 विकेट चटकाकर टीम की जीत की आस जगाई लेकिन अन्य गेंदबाजों ने निराश किया और भारतीय टीम को विंडीज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। शार्दुल के अलावा कुलदीप यादव को एक सफलता मिली।

नहीं कर पाए अच्छी बल्लेबाजी
मैच में हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, हमें जैसी बल्लेबाजी करना चाहिए थी हम नहीं कर सके। पिच पहले मुकाबले की तुलना में अच्छी थी गेंद बल्ले पर आ रही थी। शुभमन गिल को छोड़कर अन्य सभी ने फील्डर्स के पास गेंद मारकर विकेट गंवाया। ये निराशाजनक है लेकिन इससे सीखने को भी बहुत कुछ मिला।

ईशान और शार्दुल ने किया अच्छा प्रदर्शन

मैच के सकारात्मक पहलुओं पर चर्चा करते हुए हार्दिक ने कहा, जिस तरह हमारे सलामी बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की खासकर ईशान ने वो अच्छा रहा। शार्दुल ने गेंदबाजी से मैच में हमारी वापसी कराई लेकिन अंत में शाई होप और कार्टी ने अच्छी बल्लेबाजी की और अपनी टीम की जीत दिलाने में सफल रहे।

विश्व कप के लिए खुद को कर रहा हूं तैयार

हार्दिक ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा, मैं फिलहाल अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे खुद को आगामी विश्व कप के लिए तैयार करना है इसलिए मैं खरगोश की तरह भागने की बजाए कछुए की तरह धीरे-धीरे चल रहा हूं। जिससे कि विश्व कप के दौरान गेंदबाजी का भार उठा सकूं।

रोचक होगा तीसरा और आखिरी मुकाबला

सीरीज के 1-1 से बराबर होने के बाद तीसरे और आखिरी मुकाबले को लेकर हार्दिक ने कहा, तीन मैच की सीरीज के तीसरे मुकाबले से आप यही अपेक्षा करते हैं। इसलिए अगला मुकाबला हमारे लिए और चुनौतीपूर्ण और ज्यादा रोचक रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited