IND W vs PAK W Women's T20 World Cup 2024 Match Pitch Report, Weather: भारत-पाकिस्तान महा-मुकाबले की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND W vs PAK W Womens T20 World Cup 2024 Match Pitch Report And SDubai International Cricket Stadium Dubai Weather Forecast In Hindi: भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच आज दुबई क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है। भारतीय टीम के लिए ये मुकाबला करो या मरो का है जानिए दुबई में रविवार की दोपहर को कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल?

IND W vs PAK W Pitch and Weather Report

भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 मैच की पिच और वेदर रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच आज दुबई में भिड़ंत
  • भारत और पाकिस्तान के बीच दोपहर में खेला जाएगा मैच
  • भीषण गर्मी के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में ऐसा रहेगा पिच का हाल
IND W(Indian Women Cricket Team) vs PAK W (Pakistan Women Cricket team) Women's T20 World Cup 2024 Match Pitch Report And Dubai Weather Forecast: यूएई की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 विश्व कप 2024 में रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। ग्रुप ए के इस अहम मुकाबले से पहले खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को मात दी है जबकि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया का हर मुकाबला करो या मरो का हो गया है। टीम इंडिया के पास कोई गुंजाइश नहीं बची है। टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम की कमान फातिमा सना (Fatima Sana) के हाथों में है। वहीं टीम इंडिया की कप्तानी हरमनप्रीत कौर(Harmanpreet Kaur) कर रही हैं। दुबई में दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करना टीमों के लिए मुश्किल हो रहा है ऐसे में आइए जानते हैं कि रविवार दोपहर खेले जाने वाले भारत-पाक महा मुकाबले के दौरान कैसा रहेगा पिच का मिजाज और मौसम का हाल?

ऐसी रही है दोनों के बीच भिड़ंत: (IND W vs PAK W Head to Head)

भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच अबतक कुल 15 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 12 में भारत और 3 में पाकिस्तान की टीम के हाथ जीत लगी है। दुबई में दोनों का पहली बार आमना सामना हो रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो इनमें से चार में भारतीय टीम को जीत मिली है। जबकि पाकिस्तानी टीम एक मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही है। टी20 विश्व कप की बात करें तो इसमें दोनों टीमों का सात बार आमना सामना हुआ है जिसमें से पांच बार बाजी भारतीय टीम के हाथ लगी जबकि पाकिस्तानी टीम दो मुकाबले अपने नाम करने में सफल रही। टी20 विश्व कप में पाकिस्तान भारत के खिलाफ साल 2016 में आखिरी बार जीता था। कुल मिलाकर देखें तो भारत पाक मुकाबले में पलड़ा भारतीय टीम की तरफ ही झुका हुआ है।

भारत-बांग्लादेश पहले टी20 की पिच रिपोर्ट (IND W vs PAK W Dubai Pitch Report)

भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच टी20 विश्व कप 2024 में भिड़ंत रविवार 6 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे से होगी। उस वक्त दुबई में दोपहर के 2 बजे होंगे। ये दिन का मुकाबला है जहां शाम के मैच की तुलना में ज्यादा गर्मी रहेगी। दुबई में मौजूदा विश्व कप में अबतक दो मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें दिन के मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम केवल 118/6 का स्कोर खड़ा कर सकी थी जिसे दक्षिण अफ्रीका टीम ने बगैर किसी नुकसान के 13 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था। दिन के मुकाबले में चेज करना आसान है जबकि रात के मुकाबलों में थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में पिच का ज्यादा असर मैच पर नहीं पड़ेगा। जो टीम अच्छा खेलेगी वो मैच में जीत हासिल करेगी।

कैसा रहेगा दुबई का मौसम? (Dubai Weather Forecast On 6th October)

दुबई में रविवार 6 अक्तूबर, 2024 को मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 03:30 PM पर शुरू होगा। मैच का टॉस शाम 03:00 PM पर होगा। दुबई के समय के मुताबित मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा और उस वक्त तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मैच के दौरान इतनी गर्मी बनी रहेगी। बारिश की संभावना बिलकुल भी नहीं है। भीषण गर्मी में खिलाड़ियों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

भारत और पाकिस्तान की टीमें (India and Pakistan Squads)

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team):

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर)*, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी , रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल*, सजना सजीवन।

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की महिला टीम(Pakistan Women Cricket team):

फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, डायना बेग, गुल फिरोजा, इरम जावेद, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा सुंधू, निदा डार, ओमाइमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल (फिट होने पर), सिदरा अमीन, सईदा अरूब शाह, तस्मिया रुबाब और तुबा हसन।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited