IND vs IRE: धमाकेदार वापसी के साथ कप्तानी के टेस्ट में पास हुए बुमराह, सीरीज पर किया कब्जा

IND vs IRE: भारत ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला 33 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 23 अगस्त को खेला जाएगा। यह मुकाबला इसी मैदा में होगा।

ind vs ire

टीम इंडिया (BCCI)

मुख्य बातें
  • भारत ने आयरलैंड को हराया
  • पहली ही पारी में प्लेयर ऑफ द मैच बने रिंकू सिंह
  • भारत ने सीरीज में ली 2-0 की बढ़त
टीम इंडिया ने डबलिन में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में आयरलैंड को 33 रन से हरा दिया। आयरलैंड के सामने जीत के लिए 186 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम एंड्रयू बालबर्नी की 51 गेंद में 72 रन की दमदार पारी के बावजूद भी केवल 8 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। यह जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया की पहली सीरीज जीत भी है।
186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। एक वक्त टीम 64 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल परिस्थिति में थी। लेकिन बालबर्नी ने डॉकरेल के साथ 5वें विकेट के लिए 52 रन जोड़ कर टीम की वापसी करा दी। लेकिन 115 रन के स्कोर पर जैसे ही डॉकरेल रन आउट हुए, टीम इंडिया ने वापसी कर ली। उसके बाद आयरलैंड ने लगातार अंतराल में 3 विकेग गंवाए।
इससे पहले भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन और रिंकू सिंह की आक्रामक पारियों के दम पर आयरलैंड के सामने 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। रिंकू ने पहली ही पारी में 21 गेंद पर शानदार 38 रन की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए।
भारत की ओर से गायकवाड़ ने 43 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 58 रन बनाए, जबकि संजू सैमसन ने 26 गेंद में 40 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। भारतीय पारी का आगाज काफी आक्रामक रहा जब सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने जोश लिटिल की गेंद पर दो चौके और एक छक्का लगाया। जायसवाल ने 11 गेंद में 18 रन बनाये। उन्होंने गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए तेजी से 29 रन की साझेदारी की। आयरलैंड की ओर से बैरी मकार्थी ने 2 जबकि क्रेग यंग और व्हाइट ने 1-1 विकेट चटकाए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited