India T20 World Cup 2022 Schedule: सुपर-12 राउंड की टीमों का हुआ फैसला, टीम इंडिया का ऐसा है पूरा कार्यक्रम

India T20 World Cup 2022 Full Schedule: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में क्वालीफायर्स के जरिए सुपर-12 में पहुंचने वाली टीमों का फैसला शुक्रवार को हो गया। जानिए भारतीय टीम का सुपर-12 दौर का पूरा कार्यक्रम, कब, कहां, कितने बजे और किसके खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया।

Indian-cricket-team

Image Credit: BCCI

India T20 World Cup 2022 Full Schedule: जिंबाब्वे और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए टी20 विश्व कप के आखिरी क्वालीफाइंग मुकाबले के बाद सुपर-12 ग्रुप की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई। एक तरफ जहां ग्रुप ए में श्रीलंका और नीदरलैंड ने पहले और दूसरे पायदान पर रहते हुए सुपर-12 राउंड का टिकट हासिल किया। वहीं दूसरी तरफ अप्रत्याशित रूप से ग्रुप बी से जिंबाब्वे और आयरलैंड की टीमें पहले और दूसरे पायदान पर रहते हुए दूसरे दौर में पहुंचने में सफल हुई हैं।
ऐसे में अब सुपर-12 राउंड के ग्रुप 1 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमों के बीच सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जंग होगी। ग्रुप ए की टॉपर श्रीलंका और ग्रुप बी में दूसरे पायदान पर रहने वाली आयरलैंड की टीम ग्रुप एक में एंट्री करने में सफल रही।
वहीं ग्रुप 2 में बांग्लादेश, भारत, नीदरलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और जिंबाव्बे की टीमों के बीच पहले दो पायदान पर रहने के लिए जंग होगी। ग्रुप 2 में ग्रुप बी की टॉपर और ग्रुप ए में दूसरे नंबर पर रही नीदरलैंड की टीम जगह बनाने में सफल हुई है।
पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया करेगी अपने अभियान का आगाज
ऐसे में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इसके बाद उसकी भिड़ंत 27 अक्टूबर को नीदरलैंड से सिडनी में, 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से पर्थ में, 2 नवंबर को बांग्लादेश से एडिलेड में और 6 नवंबर को जिंबाब्वे से मेलबर्न में होगी।

टीम इंडिया का कार्यक्रम:

तारीख बनाम वेन्यू टाइमिंग (भारतीय समयानुसार)
  • 23 अक्टूबर, 2022 पाकिस्तान मेलबर्न 01:30 PM
  • 27 अक्टूबर, 2022 नीदरलैंड सिडनी 12:30 PM
  • 30 अक्टूबर, 2022 द.अफ्रीका पर्थ 04:30 PM
  • 02 नवंबर, 2022 बांग्लादेश एडिलेड 01:30 PM
  • 06 नवंबर, 2022 जिंबाब्वे मेलबर्न 01:30 PM
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited