नमन ओझा ने फाइनल में जमाया धुआंधार शतक, सचिन तेंदुलकर की टीम लगातार दूसरी बार बनी चैंपियन

India legends wins RSWS title: नमन ओझा के शानदार शतक की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रन से हरा हराया। सचिन तेंदुलकर के नेतृत्‍व वाली इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज का खिताब अपने नाम किया। नमन ओझा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंडिया लीजेंड्स

इंडिया लीजेंड्स

मुख्य बातें
  • इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल में श्रीलंका को 33 रन से हराया
  • इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया
  • नमन ओझा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया
रायपुर: नमन ओझा (108*) (Naman Ojha) के शानदार शतक की बदौलत इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज (Road Safety World Series) के फाइनल में श्रीलंका (Sri Lanka Legends) को 33 रन से मात दी। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नेतृत्‍व वाली इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज का खिताब अपने नाम किया। रायपुर में खेले गए मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 18.5 ओवर में 162 रन पर ऑलआउट हो गई। नमन ओझा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका की खराब शुरूआत

196 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स की शुरूआत आर विनय कुमार ने बिगाड़ी। उन्‍होंने सनथ जयसूर्या (5) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। राजेश पवार ने दूसरे ओपनर दिलशान मुनवीरा (8) को स्‍टंपिंग कराकर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। कप्‍तान तिलकरत्‍ने दिलशान (11) भी कमाल नहीं कर सके और राहुल शर्मा की गेंद पर स्‍टंपिंग आउट हुए। उपुल थरंगा (19) को बिन्‍नी ने ओझा के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया।
श्रीलंका की तरफ से इशान जयरत्‍ने(51) और महेला उदावटे (26) ने थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन यह नाकाफी था। भारतीय गेंदबाजों का दबदबा पूरे समय बना रहा और देखते ही देखते श्रीलंकाई पारी 18.5 ओवर में 162 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से आर विनय कुमार ने तीन विकेट लिए। अभिमन्‍यु मिथुन को दो विकेट मिले। राजेश पवार, स्‍टुअर्ट बिन्‍नी, राहुल शर्मा और यूसुफ पठान को एक-एक सफलता मिली।

नमन ओझा का शानदार शतक

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। कप्‍तान सचिन तेंदुलकर खाता खोले बिना कुलसेकरा की गेंद पर बोल्‍ड हो गए। जल्‍द ही सुरेश रैना (4) को कुलसेकरा ने अपना दूसरा शिकार बनाया। यहां से नमन ओझा को आर विनय कुमार (36) का अच्‍छा साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी करके टीम का स्‍कोर 100 रन के पार लगाया। जयरत्‍ने ने विनय कुमार का कैच उदाना के हाथों कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।
युवराज सिंह (19) और इरफान पठान (11) ज्‍यादा देर क्रीज पर नहीं जम सके। यूसुफ पठान तो खाता भी नहीं खोल सके। मगर नमन ओझा ने एक छोर से शॉट्स की फायरिंग जारी रखी। उन्‍होंने केवल 71 गेंदों में 15 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 108 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से नुवान कुलसेकरा को तीन विकेट मिले। इसुरु उदाना के खाते में दो विकेट आए। इशान जयरत्‍ने को भी एक सफलता मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited