Emerging Asia Cup: यूएई को हराकर इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंचा इंडिया ए

Emerging Asia Cup: भारत ने यूएई को हराकर इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारतीय टीम की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। इससे पहले उसने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पहले मैच में सात रन से हराया था।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar (14)

भारत बनाम यूएई (साभार-ACC)

तस्वीर साभार : भाषा

Emerging Asia Cup: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (58 रन) के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने सोमवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को सात विकेट से हराकर इमर्जिंग टीम एशिया कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। इससे पहले उसने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पहले मैच में सात रन से हराया था।

भारत फिलहाल ग्रुप बी में चार अंक के साथ शीर्ष पर है और बुधवार को अपने अंतिम ग्रुप गेम में मेजबान ओमान से भिड़ेगा। अभिषेक की पांच चौके और चार छक्के जड़ित 24 गेंद की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी और आयुष बडोनी के एक छक्के और एक चौके की मदद से भारत ने 55 गेंद रहते 108 रन का लक्ष्य हासिल करने की औपचारिकता पूरी की।

कप्तान तिलक वर्मा ने 18 गेंद में 21 रन बनाए। इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई की टीम 16.5 ओवर में 107 रन पर आउट हो गई। यूएई ने पहले दो ओवरों के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों मयंक कुमार (10) और आर्यांश शर्मा (1) के विकेट गंवा दिये।

तेज गेंदबाज रसिख सलाम ने अपने शुरुआती ओवर में तीन बल्लेबाजों को आउट किया जिससे यूएई का स्कोर पावरप्ले में पांच विकेट पर 40 रन हो गया।

सलाम को 15 रन देकर तीन विकेट झटकने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। रमनदीप सिंह (सात रन देकर दो विकेट) ने भी दो विकेट झटके।

इससे भारत ने यूएई को पारी में तीन से अधिक ओवर रहते ढेर कर दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited