WTC Points table: फाइनल मैैच हुआ तय, अब ऐसी दिखती है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका

WTC Final, ICC WTC Points table: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल आज तय हो गया। जैसे ही न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में श्रीलंकाई टीम को शिकस्त दी, वैसे ही भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना ली और अब फाइनल में उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

Virat Kohli ind vs aus 4th test

भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा (AP)

ICC WTC Final, WTC Points Table: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल का रास्ता साफ हो चुका है। न्यूजीलैंड ने जैसे ही श्रीलंकाई टीम को रोमांचक अंदाज में क्राइस्टचर्च टेस्ट में मात दी, वैसे ही भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट का नतीजा अब मायने नहीं रखता। इस साल इंग्लैंड के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा ये तय हो गया है।
भारतीय क्रिकेट टीम ने इस वर्ष टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दोनों मैच जीतकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। तीसरा टेस्ट भारत हार जरूर गया लेकिन चौथे टेस्ट में जोरदार वापसी करते हुए मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उधर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराकर अंक तालिका के समीकरण बदले और भारत को ऑटोमैटिक एंट्री हासिल हो गई। आइए जानते हैं कि अब कैसी दिखती है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ताजा अंक तालिका।

UPDATED WTC POINTS TABLE

1. ऑस्ट्रेलिया (फाइनल के लिए क्वालीफाई) - 148 अंक - जीत प्रतिशत 68.52%
2. भारत (फाइनल के लिए क्वालीफाई) - 123 अंक - जीत प्रतिशत 60.29%
3. दक्षिण अफ्रीका - 100 अंक - जीत प्रतिशत 55.56%
4. श्रीलंका - 64 अंक - जीत प्रतिशत 48.48%
5. इंग्लैंड - 124 अंक - जीत प्रतिशत 46.97%
6. पाकिस्तान - 64 अंक - जीत प्रतिशत 38.10%
7. वेस्टइंडीज - 54 अंक - जीत प्रतिशत 34.62%
8. न्यूजीलैंड - 48 अंक - जीत प्रतिशत 33.33%
9. बांग्लादेश - 16 अंक - जीत प्रतिशत 11.11%
अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल ग्राउंड पर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2022/23 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके साथ ही भारत पहली टीम बन गई है जिसने लगातार दो मौकों पर डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाई है।
इससे पहले, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहली बार खेले गए फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला जून 2021 में लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया था लेकिन उस मैच में भारत 8 विकेट से हार गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited