IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट हो सकता है फीका, ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रह सकता है बाहर

Mitchell Starc, India vs Australia ODI series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने होने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में थोड़ी नीरसता देखने को मिल सकती है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के शीर्ष पेसर मिचेल स्टार्क ने अपने ताजा बयान में कहा है कि शायद वो पहला टेस्ट ना खेल पाएं।

Mitchell Starc might miss IND vs AUS 1st Test

मिचेल स्टार्क भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट से रह सकते हैं बाहर (AP)

तस्वीर साभार : भाषा
ऑस्ट्रेलिया के चोटिल तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने संकेत दिए हैं कि वह नौ फरवरी से भारत के खिलाफ नागपुर में शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। स्टार्क ने कहा कि उनके दूसरे टेस्ट से उपलब्ध रहने की संभावना है। स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन कैच लपकने के प्रयास में बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी थी। वह बाएं हाथ से ही गेंदबाजी करते हैं।
स्टार्क की मध्यमिका अंगुली में ‘टेंडन’ की चोट का पता लगा था और इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस ने सोमवार को स्टार्क के हवाले से कहा, ‘‘ऐसी संभावना है (मैं पहले टेस्ट में नहीं खेल पाऊंगा)। देखते हैं महीने के अंत में स्थिति कैसी रहती है।’’
उन्होंने कहा,‘‘उम्मीद करता हूं कि अगर वे चाहते हैं कि मैं खेलूं तो मैं दूसरे टेस्ट के लिए वहां रहूंगा। हम देखेंगे कि अंगुली की स्थिति कैसी रहती है।’’ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अंगुली फ्रेक्चर करा बैठे कैमरन ग्रीन का भी पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं है। ग्रीन की अंगुली में एनरिच नोर्किया की बाउंसर लगी थी।
जोश हेजलवुड के हालांकि नागपुर में खेलने की संभावना है जो 2017 से एशिया में उनका दूसरा टेस्ट होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान हेजलवुड अच्छी फॉर्म में थे जहां उन्होंने पहली पारी में चार विकेट चटकाकर मेहमान टीम को फॉलोआन के लिए मजबूर करने में अहम भूमिका निभाई लेकिन खराब मौसम के कारण मैच ड्रॉ हो गया। टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने भी हेजलवुड का नागपुर टेस्ट में खेलना तय बताया है।
कमिंस ने सोमवार को कहा, ‘‘उसे (हेजलवुड) चुनने में कोई हिचक नहीं है, आपको पता है कि वह कितना स्तरीय खिलाड़ी है। उस (सिडनी के) विकेट पर चार या पांच विकेट हासिल करना। वह जब भी गेंदबाजी कर रहा था तो खतरनाक लग रहा था।’’ ग्रीन के खेलने पर संदेह के कारण पिछले साल के एशेज हीरो स्कॉट बोलैंड तीसरे तेज गेंदबाज के स्थान के दावेदार हैं लेकिन कमिंस ने कहा कि तीन गेंदबाजों को शामिल करने का कोई दबाव नहीं है क्योंकि ट्रेविस हेड ने सिडनी टेस्ट में अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से उन्हें नया विकल्प दिया है।
कमिंस ने कहा, ‘‘वहां (भारत में) आप दो स्पिनरों को चुनते हैं। आप सोचते हैं कि स्पिन का अनुकूल विकेट होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ट्रेविस हेड, मार्नस (लाबुशेन), स्मज (स्टीव स्मिथ)। ये सभी विकल्प देते हैं।’’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited