IND vs AUS 3rd ODI: आज फाइनल वनडे मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

India vs Australia 3rd ODI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी।

India vs Australia 3nd ODI: तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला काफी रोमांच होने वाला है। इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी तूफानी पारी खेलकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक बार फिर टीम इंडिया को छोटे स्कोर पर रोकने की रणनीति से मैदान पर उतरेगी। तीन मैचों की सीरीज अभी एक-एक से बराबर है। लेकिन सीरीज के आखिरी मुकाबले में पांच खिलाड़ियों पर पैनी नजर रहेगी। इसमें भारत के तीन और ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी शामिल है।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी नंबर-1 : रोहित शर्मा
सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर नजर रहेगी। फैमिली फंक्शन के कारण वे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं थे, लेकिन दूसरे मुकाबले से पहले टीम में शामिल हो गए थे। हांलाकि, वे दूसरे वनडे मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। रोहित सिर्फ 13 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए थे। अंतिम मुकाबले में उन पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।
खिलाड़ी नंबर-2: विराट कोहली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में आक्रामक पारी खेलने वाले विराट कोहली का वनडे में बल्ला अभी तक शांत रहा है। वे अभी तक दो मैचों में 79.54 की स्ट्राइक रेट से कुल 35 रन बनाए हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में 9 गेंद पर सिर्फ 4 रन बनाए थे, जबकि दूसरे वनडे में 35 गेंद पर 31 रन बनाए थे। तीसरे वनडे में टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद है। हालांकि, कोहली को मिचेल स्टार्क से संभलकर बल्लेबाजी करने की जरूरत है।
खिलाड़ी नंबर-3: रवींद्र जडेजा
आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में कहर बरपाने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी होगी। वे वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। जडेजा ने दो मैचों में सिर्फ दो विकेट लिए हैं। चेन्नई की पिच पर वे कुछ कमाल कर सकते हैं, क्योंकि चेपक की पिच पर स्पिन को काफी मदद मिलती है।
खिलाड़ी नंबर-4 मिचेल स्टार्क
मिचले स्टार्क के सामने भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फेल रही है। वे दो मैचों में कुल 8 विकेट ले चुके हैं। पहले वनडे में स्टार्क ने भारत के तीन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था, जबकि दूसरे मैच में पांच विकेट झटके थे। स्टार्क ने दूसरे वनडे में भारत के कप्तान रोहित शर्मा सहित महत्वपूर्ण विकेट झटके थे।
खिलाड़ी नंबर-5: ट्रेविस हेड
ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ट्रेविस हेड के सामने भारतीय गेंदबाजों को रणनीति के साथ गेंदबाजी करने की जरूरत है। सीरीज के पहले मैच में फ्लॉप रहे ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में 51 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। वे सीरीज के अंतिम मुकाबले में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को फिर से जीत दिलाने की कोशिश करेंगें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited