IND vs IRE T20I: खत्म हुआ विंडीज दौरा, अब आयरलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

IND vs IRE T20I: वेस्टइंडीज दौरे के बाद भी फटाफट क्रिकेट का रोमांच रुकने वाला नहीं है। अब टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में आयरलैंड से भिड़ेगी। यह सीरीज 18 अगस्त से 23 अगस्त के बीच खेली जाएगी। इस सीरीज के माध्यम से बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा वापसी कर रहे हैं।

india vs ireland t20i series

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज (साभार-Twitter)

मुख्य बातें
  • भारत बनाम आयरलैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में उतरेगी टीम इंडिया
  • 18 अगस्त से 23 अगस्त के बीच यह सीरीज
टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो गया है और अब एशिया कप से पहले टीम बॉलिंग स्टार जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में आयरलैंड दौरे पर जाएगी। इस दौरे पर टीम इंडिया 3 मैच की T20I सीरीज खेलेगी, जो 18-23 अगस्त के बीच खेली जाएगी। पहला T20I मैच 18 अगस्त को डबलीन के द विलेज मैदान पर खेला जाएगा। सभी तीन मुकाबले इसी मैदान पर खेले जाएंगे। भारतीय समयनुसार ये मुकाबले शाम 7.30 बजे खेले जाएंगे।

बुमराह की वापसी पर नजर

इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी जो एक युवा टीम के साथ आयरलैंड से भिड़ेगी। टीम के प्रदर्शन के अलावा इस दौरे पर सबकी नजर बुमराह की गेंदबाजी पर होगी क्योंकि वह लंबे वक्त बाद क्रिकेट की फील्ड पर वापसी कर रहे हैं। एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसी बड़ी इवेंट से पहले यह बेहद जरूरी है कि चोट के बाद जसप्रीत बुमराब किस तरह रिस्पांड करते हैं। अगर बुमराह इस दौरे पर अपनी लय पा लेते हैं तो वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी राहत होगी।

बुमराह के नेतृत्व में युवा टीम

आयरलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह एक युवा टीम का नेतृत्व करने जा रहे हैं, जिसमें कोई भी सीनियर खिलाड़ी नहीं है। रूतुराज गायकवाड़ को उप-कप्तान बनाया गया है, जबकि वेस्टइंडीज दौरे पर अपना दम दिखाने वाले तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल के पास अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने का मौका है।

टीम इंडिया स्क्वॉड (Team India Squad Ireland Tour)

जसप्रित बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

आयरलैंड T20I Squad (Ireland T20I Squad Against India)

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, रॉस अडायर, हैरी टेक्टर, गैरेथ डीलेनी, कर्टिस कैंफर, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, लॉर्कन टकर (विकेटकीपर), मार्क अडायर, जोशुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, थियो वैन वोर्कोम, बेंजामिन व्हाइट, क्रेग यंग

भारत और आयरलैंड टी20 शेड्यूल (Team India Ireland Schedule)
18 अगस्त - पहला टी20 मैच मालाहाइड, डबलिन, शाम 7:30 बजे शाम
20 अगस्त - दूसरा टी20 मैच मालाहाइड, डबलिन, शाम 7:30 बजे शाम
23 अगस्त - तीसरा टी20 मैच मालाहाइड, डबलिन, शाम 7:30 बजे शाम
भारत और आयरलैंड (India vs Ireland Match Live Streaming) के बीच 3 मैच की इस टी20 सीरीज का आनंद आप डीडी फ्री डिश के डीडी स्पोर्ट्स चैनल और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर बिनी किसी शुल्क के देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited