IND vs NED: हार्दिक पांड्या ने थकान से उबरने के लिए आराम किया, नेट्स में राहुल पर फोकस

Hardik Pandya, KL Rahul, India vs Netherlands: भारत और नीदरलैंड्स के बीच खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2022 मैच से पहले भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने नेट्स सत्र से आराम लिया। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम ओपनर केएल राहुल की बल्लेबाजी पर नेट्स सत्र के दौरान सारा फोकस रहा।

Hardik_Pandya

हार्दिक पांड्या (AP)

तस्वीर साभार : भाषा
नीदरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच से पहले भारतीय टीम के कोचिंग सदस्यों ने नेट सत्र के दौरान लोकेश राहुल की तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ फुटवर्क की कमी को दूर करने पर जोर दिया जबकि पाकिस्तान के खिलाफ गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला हार्दिक पंड्या को थकान से उबरने के लिए विश्राम दिया गया था।
भारतीय टीम को यह मैच गुरुवार को खेलना है ऐसे में टीम चाहे तो पंड्या को टूर्नामेंट के अहम मैचों से पहले इस मुकाबले में विश्राम दे सकती है। उनकी जगह दीपक हुड्डा को आजमाने का विकल्प है जो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के अलावा पावर प्ले में ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। इस नेट सत्र में रविचंद्रन अश्विन को छोड़ कर पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले सभी गेंदबाजों को विश्राम दिया गया था।
पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ लगभग 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चार ओवर की गेंदबाजी करते के बाद लंबे समय तक बल्लेबाजी भी की थी।ऑस्ट्रेलिया में मैदान काफी बड़े हैं ऐसे में बल्लेबाजों को दौड़कर काफी रन बनाने होते हैं। भारतीय पारी के दौरान पंड्या मांसपेशियों के खिंचाव से भी जूझते दिखे।
नेट सत्र के दौरान जब पंड्या से पूछा गया कि क्या उनकी मांसपेशियों में गंभीर खिंचाव है तो उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। ऐसा इसलिए हो सकता है कि मैंने इससे पहले टी20 में कभी दौड़कर इतने रन नहीं लिये हैं।’’
भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को भले ही हरा दिया हो लेकिन सिडनी क्रिकेट मैदान पर नेट सत्र के दो घंटे में विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा ने जमकर पसीना बहाया। राहुल को लेकर सबसे बड़ी शिकायत यह है कि वह बड़े मैचों में बल्ले से टीम को योगदान नहीं दे पा रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले चार में से वह तीन मैचों में रन बनाने में विफल रहे।
ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला के दौरान शानदार लय में रहने वाले राहुल इस मैच में दबाव में दिखे। इस अभ्यास के दौरान राहुल को ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर अभ्यास कराया गया। राहुल के बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर और हर्षल पटेल को लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करने के लिए कहा गया। वह इस दौरान बहुत सहज नहीं दिखे और बार-बार उनके बल्ले का अगला हिस्सा शरीर की ओर मुड़ जा रहा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited