IND vs NZ 1st Test: क्या बारिश बचाएगी बेंगलुरू में टीम इंडिया की लाज? जानिए रविवार को कैसा रहेगा मौसम का हाल

bengaluru weather forecast Rain Prediction: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन के खेल पर बारिश पानी फेर सकती है। बेंगलुरू और उसके आसपास के 11 जिलों में बारिश की वजह से यलो अलर्ट जारी किया गया है। जानिए रविवार को कैसा रहेगा बेंगलुरू के मौसम का हाल?

India vs New Zealand first Test Day Five Rain Prediction Weather Forecast

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट, बेंगलुरू के मौसम हाल

मुख्य बातें
  • बेंगलुरू में शनिवार से हो रही है बारिश
  • रविवार को है बारिश की संभावना
  • मौसम विभाग ने जारी किया है यलो अलर्ट

Bengaluru Rain Prediction 20th ctober 2024: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा तीन मैच की टेस्ट सीरीज का बारिश से प्रभावित पहला मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मैच की पहली पारी में महज 46 रन पर ढेर होने वाली टीम इंडिया ने 356 रन से पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में शानदार वापसी की और 462 रन बनाकर ढेर हो गई। ऐसे में जीत के लिए न्यूजीलैंड को 107 रन का लक्ष्य मिला है। चौथे दिन के आखिरी सत्र में जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम चार गेंद में बगैर कोई रन बनाए पवेलियन वापस लौट गई। खराब रोशनी की वजह से अंपायरों ने दिन के खेल को जल्दी खत्म करने का फैसला किया। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अंपायरों के फैसले का विरोध किया। टीमों के पवेलियन वापस लौटते ही चिन्नास्वामी स्टेडियम में झमाझम बारिश शुरू हो गई। आसमान में उमड़े काले बादल जमकर बरसने लगे।

रविवार को बेंगलुरू में भारी बारिश की संभावना

ऐसे में अब मैच के पांचवें और आखिरी दिन के खेल पर बारिश के बादल मंडराने लगे हैं। रविवार को बेंगलुरू में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। बेंगलुरू और उसके आसपास के 11 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार शाम बेंगलुरू में भारी बारिश हुई और मौसम विभाग ने रविवार को भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। कर्नाटक के तटीय इलाकों में चक्रवात जैसी स्थिति निर्मित हो रही है।

पांचवें दिन के खेल पर फिर सकता है पानी

एकुवेदर के मुताबिक बेंगलुरू में शनिवार और रविवार को दरमियानी रात बारिश होगी। रात एक बजे से सुबह चार बजे तक बारिश की संभावना है। 51 से 47 प्रतिशत तक है। थोड़ी देर बारिश रुकेगी लेकिन सुबह सात बजे से फिर बारिश शुरू हो जाएगी। सूरज बादलों से ढका रहेगा जिस वक्त भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांचवें दिन का खेल शुरू होगा उस दौरान गरज के साथ बारिश की संभावना 51 प्रतिशत तक है। बारिश लगातार होती रहेगी जिसके शाम चार से पांच के बीच कम होने के आसार हैं। ऐसे में पांचवें दिन का खेल होने के आसार बेहद कम है।

टीम इंडिया को संभावित हार से बचा सकती है बारिशचिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम बेहद शानदार है। मैदान सामान्य स्थिति से 38 गुना ज्यादा तेजी से सूखता है। ऐसे में अगर बारिश रुकती है तो ग्राउंड स्टाफ को मैदान तैयार करने में एक से डेढ घंटे का वक्त लगेगा। अगर इस बीच बारिश दोबारा शुरू हो जाती है तो फिर से उतनी ही मेहनत मैदान को तैयार करने के लिए करनी होगी। अगर बारिश की वजह से खेल नहीं हुआ तो टीम इंडिया संभावित हार से बच जाएगी। अगर दिन में दो घंटे का भी खेल हुआ तो कीवी टीम 107 रन के लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश निश्चित तौर पर टी20 वाले अंदाज में करेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited