T20 World Cup: दिनेश कार्तिक ने साबित किया उम्र महज एक नंबर, तोड़ा ये 7 साल पुराना रिकॉर्ड

Dinesh Karthik in T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान की रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड में भिड़ंत हुई। अनुभवी दिनेश कार्तिक मुकाबले में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले। कार्तिक ने मैदान पर उतरते ही सात साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चुनिंदा खिलाड़ी हैं, जो 37 साल की उम्र में भी सक्रिय हैं। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं। उन्हें कई बार टीम से बाहर होना पड़ा लेकिन कड़ी मेहनत दम कमबैक करने में कामयाब रहे। कार्तिक टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा हैं और उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-12 के मुकबाले में मैदान पर उतरते ही एक बार फिर साबित कर दिया कि उम्र महज एक नंबर है। कार्तिक टी20 विश्व कप में खेलने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।
कार्तिक ने तोड़ा 5 साल पुराना रिकॉर्ड
कार्तिक ने टी20 विश्व कप में 37 साल और 114 दिन की उम्र में मैच खेला। उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का सात साल पुराना तोड़ डाला, जिनके नाम अब तक टूर्नामेंट में सबसे उम्रदराज भारतीय प्लेयर का रिकॉर्ड दर्ज था। नेहरा ने टी20 विश्व कप 2016 में 36 साल और 337 दिन की उम्र में मुकाबला खेला था। वहीं, लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (36 साल, 36 दिन)) और कप्तान रोहित शर्मा (35 साल, 176 दिन) हैं। बता दें कि कार्तिक ने नवंबर, 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था।
मैच में कार्तिक ने बनाया एक रन
भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा। भारत ने आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम किया। पाकिस्तान ने 160 रन का टारगेट दिया, जिसे भारत ने 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 53 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 82 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में 40 रन बनाए। पांड्या 20वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन लौटे, जिसके बाद कार्तिक को उतरने का मौका मिला। कार्तिक 2 गेंदों में 1 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। आर अश्विन (नाबाद 1) ने विजयी रन बनाया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

मोहम्मद अकरम author

मोहम्मद अकरम को राजनीति और खेल की दुनिया में गहरी दिलचस्पी है। अकरम को घटनाओं और किस्सों की बारीकियों में गोता लगाना पसंद है। 6 साल से ज्यादा का पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited