IND vs PAK: क्या भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज? PCB ने कर दिया साफ

PCB on IND vs PAK T20i Series: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये स्पष्ट किया कि उसने भारत के खिलाफ विदेश में टी20 सीरीज खेलने का कोई प्रस्ताव नहीं रखा है और उसका वर्तमान ध्यान चैंपियंस ट्रॉफी के सुचारू संचालन पर है। इससे दोनों ही देशों के फैंस को झटका लगा है।

IND vs PAK

भारत बनाम पाकिस्तान (फोटो- AP)

PCB on IND vs PAK T20i Series: भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच टी20ई सीरीज देखने का ख्वाब देख रहे फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उसने भारत के खिलाफ विदेश में टी20 सीरीज खेलने का कोई प्रस्ताव नहीं रखा है और उसका वर्तमान ध्यान चैंपियंस ट्रॉफी के संचालन पर है। बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी का 2025 में पाकिस्तान में होना संभावित है। ये सालों बाद इस देश में हो रहा बड़ा टूर्नामेंट होने वाला है।
रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी द्वारा बीसीसीआई अधिकारियों के साथ किसी विदेशी स्थल पर टी20 सीरीज की संभावना पर चर्चा करने की चर्चा चल रही है, जो संभवत इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में हो सकती है। इसे लेकर फैंस काफी उत्साहित भी हो गए थे।

पीसीबी ने किया खारिज

एक अत्यंत विश्वसनीय सूत्र ने इंडिया टूडे से इस मुद्दे पर कहा है कि "इस तरह का कोई प्रस्ताव विचाराधीन या विचाराधीन नहीं है, क्योंकि अभी हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती चैंपियंस ट्रॉफी को उचित तरीके से आयोजित करना है और हमारा अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम भी व्यस्त है।' सूत्र ने आगे बताया कि कोलंबो में आईसीसी की बैठकों में पीसीबी के दो मुख्य लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बजट को मंजूरी दिलाना और फिर आईसीसी और बीसीसीआई से यह आश्वासन प्राप्त करना था कि भारत इस शोपीस में खेलने के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा।

भारत का चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाना मुश्किल

भारत ने 2012 से पाकिस्तान के खिलाफ कोई सीरीज नहीं खेली है। दोनों देशों ने 2007 में पाकिस्तान के भारत दौरे के बाद से कोई टेस्ट श्रृंखला नहीं खेली है। यहां तक कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी भी अनिश्चित बनी हुई है, क्योंकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि मेन इन ब्लू पाकिस्तान के बाहर अपने मैच खेलना चाहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited