World Cup 2023: विश्वकप के फाइनल में किन दो टीमों के बीच होगी भिड़ंत? हाशिम अमला ने की भविष्यवाणी

World Cup 2023 Final predictions: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में कौन सी दो टीमें भाग लेने वाली है इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला ने इसे लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

world cup 2023 final

विश्वकप फाइनल (फोटो- ICC Twitter)

World Cup 2023 Final predictions: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब अपने अंत की ओर बढ़ गया है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की चारों टीमें पक्की हो गई हैं। इसमें भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने जगह बनाई है। ये टीमें जब नॉकआउट मैच में उतरेगी तो इनका लक्ष्य फाइनल में पहुंचना होगा। ऐसे में चारों में से कौन-सी वो दो टीमें होगी जिनका फाइनल में पहुंचने का सपना पूरा होगा इसे लेकर चर्चा का बाजार गरम है। इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला ने फाइनलिस्ट को लेकर भविष्यवाणी कर दी है।
19 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल अहमदाबाद के प्रसिद्ध नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वैश्विक स्तर पर सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के रूप में माना जाने वाले इस मैदान में 135,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। ये ना सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि फैंस को भी एक शानदार अनुभव देता है।

हाशिम अमला की भविष्यवाणी

दक्षिण अफ्रीका में एक स्पोर्ट्स चैनल के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान, पूर्व क्रिकेटर अमला ने विश्वास व्यक्त किया है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 के बेहद प्रतिष्ठित फाइनल मुकाबले में टेम्बा बावुमा की प्रोटियाज टीम से भिड़ेगी।

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का सफर

आईसीसी के मौजूदा आयोजन में भारत का अभियान किसी चमत्कार से कम नहीं है। मेन इन ब्लू ने अब तक अपने सभी लीग मैचों में जीत हासिल की है और सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली वह पहली टीम थी। घरेलू टीम बुधवार को पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऊंचे आत्मविश्वास के साथ उतरेगी।

टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका का सफर

दक्षिण अफ़्रीकी अपने लीग चरण के सात मैचों में विजयी रहे, केवल नीदरलैंड और भारत के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने 1.261 के नेट रन रेट (एनआरआर) के साथ अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया और गुरुवार, 16 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में पांच बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited