IND vs SL Match Scorecard HIGHLIGHTS: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में लगाया जीत का सत्ता, सेमीफाइनल में हुई शानदार एंट्री

IND vs SL, India vs Sri Lanka Cricket Score Card HIGHLIGHTS: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा गए मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 302 रन से हराया और सेमीफाइनल में जगह भी बनाई।

IND vs SL Match Scorecard HIGHLIGHTS: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में लगाया जीत का सत्ता,  सेमीफाइनल में हुई शानदार एंट्री
IND vs SL, India vs Sri Lanka Cricket Score Card HIGHLIGHTS: मैदान वही, टीमें वही, जगह भी वही... हम बात कर रहे हैं मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए भारत और श्रीलंका मुकाबले की। वनडे वर्ल्ड कप के 33वें मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 302 रन से हराया। भारत की मौजूदा वर्ल्ड कप में यह लगातार 7वीं जीत है। इसी जीत के साथ भारत पॉइंट टेबल में 14 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है और सेमीफाइन के लिए जगह भी पक्की कर ली है। ऐसा करने वाली मौजूदा सीजन की पहली टीम भी बन गई है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेजबान भारत पहले खेलते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 357 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी श्रीलंका टीम 19.4 ओवर में 55 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं, इस मुकाबले में 12 साल पहले यानी 2011 वनडे वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टीम को मात देकर खिताब अपने नाम किया।

India vs Sri Lanka Cricket Score Card HIGHLIGHT

- श्रीलंका ने टॉस जीतकर जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
- टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही। पहले ओवर की दूसरी ओवर में टीम इंडिया को पहला झटका लगा। टीम के कप्तान रोहित शर्मा 4 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। उनको दिलशान मदुशंका ने आउट किया।
- विराट कोहली ने 50 गेंदों पर 8 चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया। यह उनका वनडे करियर का 70वां अर्धशतक है।
- शुभमन गिल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 55 गेंदों पर 8 चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया। यह उनका वनडे करियर का 10वां अर्धशतक है।
- शुभमन गिल शतक से चूक गए। वे 100 की स्ट्राइक रेट से 92 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 92 रन बनाए।
- शुभमन गिल के बाद विराट कोहली भी शतक से चूक गए। वे 94 गेंदों पर 11 चौके की मदद से 88 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट आए। उनको दिलशान मदुशंका ने आउट किया।
- केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वे 110.52 की स्ट्राइक रेट से 19 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 21 रन बनाकर आउट हो गए। उनका दुश्मंथा चमीरा ने अपना शिकार बनाया।
- रोहित शर्मा के बाद सूर्यकुमार यादव भी घरेलू मैदान पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने 9 गेंदों का सामना किया और 2 चौके की मदद से 12 रन बनाकर आउट हो गए।
- श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 36 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। यह उनका वनडे करियर का 16वां अर्धशतक है।
- विराट कोहली, शुभमन गिल के बाद श्रेयस अय्यर भी शतक से चूक गए। वे 146.42 की स्ट्राइक रेट से 56 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 82 रन बनाए।
- मोहम्मद शमी बड़ी पारी पारी नहीं खेल पाए। वे 2 रन पर रन आउट हो गए।
- रवींद्र जडेजा भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वे 24 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का की मदद से 35 रन पर रन आउट हो गए।
- जसप्रीत बुमराह ने एक गेंद पर एक रन की नाबाद पारी खेली।
- श्रीलंका के दिलशान मदुशंका ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। उन्होंने 10 ओवर में 80 रन पर सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। दुश्मंथा चमीरा ने 10 ओवर में 71 रन पर एक विकेट चटकाए।
- जवाब में खेलने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 2 ओवर में 2 रन पर तीन खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं।
- पथुम निसंका भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने एक गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले वापस लौट गए।
- दिमुथ करुणारत्ने भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने भी एक गेंद का सामना किया और बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौट गए।
- सदीरा समरविक्रमा भी बिना खाता खोल पाए। उन्हेंने 4 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले वापस लौट गए।
- श्रीलंका की टीम लड़ाखड़ा गई है। टीम के चौथे विकेट के रूप में कप्तान कुसल मेंडिस आउट हो चुके हैं। वे भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। वे 10 गेंदों का सामना कर सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए।
- चरिथ असलंका भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वे 24 गेंदों पर सिर्फ एक रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।
- दुशन हेमंथा भी टीम के कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर नाए। वे बिना खाता खोले वापस लौट गए।
- दुशमंथा चमीरा भी टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने सिर्फ 6 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले वापस लौट गए।
- एंजोलो मैथ्यूज 12 रन पर आउट हो गए। उनको मोहम्मद शमी ने केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया।
- कसुन रजिथा 14 रन पर आउट हो गए। उनको मोहम्मद शमी ने आउट कर पवेलियन भेज दिया।
- दिलशान मदुशंका भी टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। वे महज 5 रन पर आउट हो गए। उनको रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया।

भारत: 357/7 (ओवर: 50)

टॉप बैट्समैन
रवींद्र जडेजा: 31 रन
जसप्रीत बुमराह: 1 रन
टॉप बॉलर
दिलशान मदुशंंका: 5/80
दुश्मंथा चमीरा: 1/71

श्रीलंका: 55/10 (19.4 ओवर)

टॉप बैट्समैन
कसुन रजिथा : 14 रन
महीश तीक्ष्णा: 12 रन
टॉप बॉलर
मोहम्म शमी: 5/18
मोहम्मद सिराज: 3/16
भारत की प्लेइंग-11 (India Playing XI): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।
श्रीलंका की प्लेइंग-11 (Sri Lanka Playing XI): पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited