सूर्या-अक्षर छीन ले गए थे मैच, पर हमने...जीत पर बोले श्रीलंका के कप्तान; इस गलती पर भी दिलाया ध्यान

India vs Sri Lanka 2nd T-20: दरअसल, श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका और स्टार बल्लेबाज कुशल मेंडिस के तूफानी अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से श्रीलंका ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां भारत को 16 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी।

india vs sl 2nd t20

Sri Lanka के दूसरे टी-20 मैच जीतने के बाद वहां के कप्तान दसुन शनाका को बधाई देते हुए India के कैप्टन हार्दिक पंड्या। (एपी फोटो)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
India vs Sri Lanka 2nd T-20: टीम इंडिया को दूसरा टी-20 मैच हराने के बाद श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने मैच प्रेजेंटेशन के समय कहा कि उनकी टीम बीच में लड़खड़ा गई थी, जबि भारत के सूर्य कुमार यादव और अक्षर पटेल मैच को एक पल पर लंका से छीन ले गए थे मगर उन लोगों ने इंडिया के सपने (दूसरा मुकाबला जीत सीरीज अपने नाम करने के) को पूरा नहीं होने दिया।

'मिडिल ऑर्डर में हमें खेलना चाहिए था अच्छा'

अच्छी शुरुआत के बाद बीच में श्रीलंका के लड़खड़ा जाने से जुड़े सवाल पर शनाका बोले- ईमानदारी से बताऊं तो हम बीच में अच्छा कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे ओपनर्स ने गेम लगभग सेट कर दिया था। हमको मिडिल ऑर्डर में अच्छा खेलना चाहिए था, ताकि फिनिशर्स को अधिक दिक्कत नहीं होती।

सूर्या-अक्षर की खुलकर तारीफ भी की और कहा...

भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए प्लेयर ऑफ दि मैच के खिताब से नवाजे गए विजयी कप्तान बताया, "सूर्या और अक्षर कमाल के खिलाड़ी हैं। वे हमसे गेम छीन कर ले गए। फिर भी हमने गेंद पाले से बाहर नहीं जाने दी और स्थिति को संभाला।" उन्होंने आगे कहा- इस तरह के मैच को बचाना काफी बढ़िया रहा...खासकर तब जब हम भारत के खिलाफ उन्हीं की जमीन और उन्हीं के मुल्क की परिस्थितियों के हिसाब से खेल रहे थे।

शनाका-मेंडिस चमके, 16 रन से इंडिया को हरायापुणे के एमसीए मैदान में हुए इस मुकाबले में श्रीलंका के 207 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पटेल (31 गेंद में 65 रन, छह छक्के, तीन चौके) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और यादव (36 गेंद में 51 रन, तीन चौके, तीन छक्के) के साथ उनकी छठे विकेट की 91 रन की साझेदारी से मेजबान टीम ने जीत की उम्मीद जगाई थी, मगर अंतत: आठ विकेट पर 190 रन ही बना सकी।
श्रीलंका ने इससे पहले शनाका (22 गेंद में नाबाद 56, छह छक्के, दो चौके) और मेंडिस (31 गेंद में 52 रन, चार छक्के, तीन चौके) की ताबड़तोड़ पारियों से छह विकेट पर 206 रन बनाए। शनाका ने चमिका करूणारत्ने (नाबाद 11) के साथ चार ओवर में 68 रन की अटूट साझेदारी करके टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया था। भारतीय गेंदबाजी में अनुशासन की कमी थी जो इससे जाहिर होता है कि टीम ने सात नोबॉल और चार वाइड फेंकी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited