IND vs WI: दूसरे वनडे में इस प्लेइंग XI के साथ उतरी हैं भारतीय और वेस्टइंडीज की टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज बारबाडोस में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दोनों टीमें इस प्लेइंग-11 के साथ मैदान में उतरी हैं।

IND vs WI 2nd ODI Playing XI

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा वनडे प्लेइंग-11

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को बारबाडोस में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया है। हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया दो बदलाव के साथ उतरी है। रोहित और विराट की जगह अक्षर पटेल और संजू सैमसन को जगह मिली है। वेस्टइंडीज टीम ने भी अपनी एकादश में दो बदलाव किए हैं। अल्जारी जोसेफ, केसी कार्टी को टीम में रोवमैन पॉवेल और डेरिक डैक्स की जगह एकादश में शामिल किया गया है।
इसी मैदान पर गुरुवार को खेले गए सीरीज का पहला मुकाबला लो स्कोरिंग रहा था। लो स्कोरिंग रहे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को 23 ओवर में महज 114 रन पर ढेर कर दिया था। इसके बाद जीत के लिए मिले 115 रन के स्कोर को बल्लेबाजी क्रम में बड़े बदलाव के बाद 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था। ऐसे में भारतीय टीम की नजर दूसरे मुकाबले में जीत के साथ-साथ सीरीज जीत पर होगी। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम भी वापसी की पुरजोर कोशिश करेगी। दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला अहम है।

भारतीय एकादश में नहीं होगा कोई बदलाव

भारतीय टीम वेस्टइंडीज में विश्व कप की तैयारी के लिहाज से आई है। लेकिन पहला वनडे इस लिहाज से उनकी कसौटी पर खरा नहीं उतरा। पहले तो विंडीज की टीम 23 ओवर में 114 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ियों को मैच प्रैक्टिस का मौका दिया लेकिन वो भी इसे भुना पाने में नाकाम रहे। टीम 5 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही लेकिन सूर्यकुमार और ईशान किशन को जो भूमिका विश्व कप में मिलनी है उसे दिखाते वो पहले मुकाबले में नहीं दिखे। ऐसे में दूसरे वनडे में भारतीय टीम में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। संजू सैमसन को मौका पहले वनडे में नहीं दिया जाना चर्चा का विषय रहा लेकिन दूसरे वनडे में भी उन्हें मौका नहीं दिए जाने की संभावना है।

विंडीज की टीम में हो सकते हैं कई बदलाव, बल्लेबाजों पर रहेगा फोकस

वेस्टइंडीज की टीम के बल्लेबाजों ने पहले मुकाबले में बहुत निराश किया। हालांकि गेंदबाजों ने पांच विकेट भारत के चटकाकर कुछ लाज टीम की बचाई। वेस्टइंडीज की टीम केसी कार्टी को टीम में शामिल कर सकती है। वो रोवमैन पॉवेल की जगह ले सकते हैं। ओशेन थॉमस को भी एकादश में जगह मिल सकती है। जेडन सील्स चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं ऐसे में उनपर भी टीम ज्यादा भार नहीं डालना चाहेगी। वेस्टइंडीज की चिंता बल्लेबाजी ही रही है बल्लेबाजों टी20 के माइंडसेट से उबरकर वनडे में पिच पर टिककर प्रदर्शन करना होगा।

भारत की प्लेइंग-11:

शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या(कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।मार।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग-11:

काइल मेयर्स, ब्रेंडन किंग, एलिक अथानाजे, शाई होप(कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, केसी कैथी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक करियाह, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited