IND vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज ने रोका टीम इंडिया का विजयी रथ, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

IND vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज ने दूसरा वनडे मैच 6 विकेट से जीतकर 3 मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य था, जो उसने 36.4 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। होप ने सर्वाधिक 63 रन की पारी खेली।

IND VS WI MATCH REPORT

शाई होप और कार्टी (साभार-AP)

मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा मैच
  • सीरीज में 1-0 से आगे है टीम इंडिया
  • बारबडोस में खेला जाएगा मुकाबला
वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे मैच में भारत को 6 विकेट से हराकर 3 मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य था, जो उसने शाई होप के अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। होप ने कार्टी के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए नाबाद 91 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। होप ने 63 और कार्टी ने 48 रन की नाबाद पारी खेली। लगातार 9 मुकाबला हारने के बाद वेस्टइंडीज की यह भारत के खिलाफ पहली जीत है।

वेस्टइंडीज की विस्फोटक शुरुआत

182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने तेज शुरुआत की। काइल मेयर्स और ब्रेंडन किंग ने पहले विकेट के लिए 50 गेंद पर 53 रन की साझेदारी की। भारत को पहली सफलता शार्दूल ठाकुर ने दिलाई। उन्होंने मेयर्स को 36 रन के निजी स्कोर पर उमरान के हाथो कैच कराया। इसी ओवर में उन्होंने 15 रन के निजी स्कोर पर किंग को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। शार्दूल यहीं नहीं रुके उन्होंने अथानाजे को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। जब लग रहा था कि हेटमायर और होप अच्छी साझेदारी कर रहे हैं तो कुलदीप ने हेटमायर को आउट कर चौथी सफलता दिलाई। उन्होंने 9 रन बनाए। लेकिन उसके बाद कार्टी और होप ने 5वें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की और सीरीज में बराबरी करा दी।

टीम इंडिया की पारी
टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से पारी की शुरुआत एक बार फिर से शुभमन गिल और इशान किशन की जोड़ी ने की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 106 गेंद पर शानदार 90 रन जोड़े। इस दौरान इशान किशन ने बैक टू बैक अपना अर्धशतक भी पूरा किया। लेकिन गिल एक बार फिर अपने अच्छे स्टार्ट को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। उन्हें 34 रन के निजी स्कोर पर गुडाकेश मोटी ने अल्जारी जोसेफ के हाथो कैच कराया। जल्द ही इशान किशन भी 55 गेंद पर 55 रन बनाकर चलते बने। भारत ने उसके बाद जल्दी-जल्दी 3 और विकेट खोए। टीम इंडिया ने 23 रन के भीतर 5 विकेट गंवाए।
छठे विकेट के लिए जडेजा और सूर्या के बीच जरूर 33 रन की साझेदारी हुई, लेकिन उसके बाद पहले जडेजा और फिर सूर्या ने अपने विकेट जल्दी-जल्दी खोए। नतीजा भारतीय टीम 40.5 ओवर में 181 रन बनाकर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से रोमारियो शेफर्ड और गुडाकेश मोटी ने 3-3 जबकि अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट चटकाए।

हेड टू हेड में भारत का पलड़ा भारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 141 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इसमें भारत को 71 मुकाबले में जीत मिली है, जबकि वेस्टइंडीज को 64 मुकाबलों में जीत मिली है। दोनों के बीच दो मुकाबले टाई रहे हैं और 4 मुकाबलों का परिणाम नहीं निकल सका है। पिछले 9 वनडे मैच की बात करें तो भारत अजेय रहा है।

दोनों टीम कीप्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन-शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार
वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन-
ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज़े, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारियाह, गुडाकेश मोटी, अल्ज़ारी जोसेफ, जेडेन सील्स
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited