BANW vs INDW: हरमन की कप्तानी पारी से जीत के साथ आगाज, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत की है। पहले टी20 मैच में भारत के सामने 115 रन का लक्ष्य था, जिसे उसने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 54 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

harmanpreet kaur

हरमनप्रीत कौर (साभार-BCCI )

मुख्य बातें
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत के साथ शुरुआत
  • बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया
  • हरमनप्रीत कौर का अर्धशतक
भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज का जीत के साथ आगाज किया। पहले टी20 मैच में भारतीय महिला टीम ने कप्तान हरमनप्रीत के नाबाद 54 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत के सामने जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य था, जिसे उसने बड़ी आसानी से 22 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हरमनप्रीत कौर के अलावा भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने 38 रन की तेज-तर्रार पारी खेली। विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गईं।
दूसरे विकेट के तौर पर जेमिमा रॉड्रिगेज भी जल्दी आउट हो गई। 21 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा चुकी भारतीय टीम मुश्किल में लग रही थी, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मोर्चा संभाला और स्मृति मंधाना के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। लेकिन मंधाना के 38 रन के निजी स्कोर पर आउट होते ही लगा कि भारत एक बार फिर मुश्किल में घिर जाएगा, लेकिन कप्तान हरमन डटी रही और जीत दिलाकर नाबाद वापस लौटी।

बांग्लादेश ने बनाए थे 114 रन

इससे पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक 28 रन की पारी शोरना अख्तर ने खेली। शोरना अख्तर के अलावा शोभना ने 23 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से पूजा वस्त्राकर और शेफाली वर्मा ने 1-1 विकेट लिए। इसके अलावा डेब्यूटांट मिन्नू मणि ने भी एक खिलाड़ी को आउट किया।

दूसरा मैच 11 जुलाई को खेला जाएगा

इस जीत के साथ भारत ने 3 मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 जुलाई को शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 2 बजे शुरू होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited