INDW vs SAW 2nd T20I: बारिश ने फेरा भारत और दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों पर पानी, रद्द हुआ दूसरा मुकाबला

भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का चेन्नई में खेला गया दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश ने टीम इंडिया की सीरीज में बराबरी और दक्षिण अफ्रीका के सीरीज जीत के अरमानों पर पानी फेर दिया।

INDW vs SAW

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (साभार BCCI Women)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा टी20 मुकाबला
  • दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 6 विकेट पर 177 रन
  • भारतीय पारी में नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद
चेन्नई: भारत की तीन मैच की श्रृंखला में वापसी करने और दक्षिण अफ्रीका की अजेय बढ़त बनाने की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया जिसके कारण इन दोनों टीम के बीच दूसरा महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच रविवार को रद्द करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका में पहला मैच 12 रन से जीता था और इस तरह से वह तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। तीसरा और अंतिम मैच मंगलवार(9 जुलाई, 2024) को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 6 विकेट पर 177 रन

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद तेजमिन ब्रिट्स के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारतीय पारी शुरू होने से पहले ही बारिश आ गई जो थमी नहीं और अंपायरों ने आखिर में स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर पांच मिनट पर मैच रद्द करने की घोषणा की।

दीप्ति और पूजा ने झटके 2-2 विकेट

इससे पहले ब्रिट्स ने शुरू में मिले जीवनदान का फायदा उठाकर 39 गेंद पर 52 रन बनाए जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल है। उनके अलावा अन्नेका बोश ने 32 गेंद पर छह चौकों की मदद से 40 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से अनुभवी स्पिनर दीप्ति शर्मा (20 रन देकर दो विकेट) और पूजा वस्त्राकर (37 रन देकर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहीं।

पॉवरप्ले में द. अफ्रीका ने बनाए एक विकेट पर 66 रन

ऑफ स्पिनर सजीवन सजना ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की जीत की नायिका रही ब्रिट्स को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला मैच खेल रही उमा छेत्री के हाथों स्टंप आउट करा दिया था लेकिन भारतीय विकेटकीपर ने गेंद को स्टंप के आगे से पकड़ा था जिससे यह नोबॉल हो गई और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को जीवनदान मिल गया। ब्रिट्स ने इस ओवर में तीन चौके लगाए जबकि कप्तान लौरा वुलफार्ट (12 गेंद पर 22 रन) ने अरुंधति रेड्डी के अगले ओवर में लगातार तीन चौके जड़े। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 25 गेंद पर 43 रन की साझेदारी की। पूजा ने वुलफार्ट को आउट करके उनके आक्रामक तेवरों पर विराम लगाया। राधा यादव ने प्वाइंट पर उनका शानदार कैच लपका। दक्षिण अफ्रीका ने पावर प्ले के छह ओवर में एक विकेट पर 66 रन बनाए।

बीच के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने लगाई लगाम

भारतीय स्पिनरों इसके बाद लगाम कसी और दक्षिण अफ्रीका को अगले नौ ओवर में 55 रन ही बनाने दिए। दीप्ति ने मारिजान काप (20) को लंबी पारी नहीं खेलने दी। ब्रिट्स हालांकि इस बीच रन बटोरती रही। उन्होंने राधा यादव का स्वागत छक्के से किया और फिर 36 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके तुरंत बाद वह पवेलियन लौट गई। उमा ने दीप्ति की गेंद पर इस बार उन्हें स्टंप आउट करने में कोई गलती नहीं की। दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम दो ओवर में 31 रन बटोरे। उसकी तरफ से क्लोई ट्राइऑन (12), नडीन डि क्लर्क (14) और अनरी डर्कसन (नाबाद 12) ने भी उपयोगी योगदान दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited